Breaking News

सब्जी मंडी को रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे स्थानांतरित करने का निर्देश

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : शहर को अतिक्रमण से मुक्त करने को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा अहम फैसला लिया गया है. साथ ही इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है.

जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने नगरीय क्षेत्र के सरकारी एवं सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण को चिन्हित करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इस क्रम में परमानंदपुर ढाला से संसारपुर ढाला के बीच तथा रिटायर्ड रेलवे बांध के दक्षिण स्थित अधिग्रहित भूमि, बलुआही त्रिमुहानी से लेकर गंडक नदी के पुल के दाहिनी ओर राष्ट्रीय उच्च मार्ग की अधिग्रहित भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के लिए सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को निर्देशित किया है.



इसी तरह राजेंद्र सरोवर के चारों ओर से अतिक्रमण हटाने एवं पार्क के निर्माण व सौंदर्यीकरण हेतु मापी कराने का निर्देश दिया गया है. साथ ही जननायक कर्पूरी ठाकुर विद्यालय के पीछे अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कर वहां शिक्षा भवन के निर्माण हेतु प्रस्ताव तैयार करने एवं महिला महाविद्यालय के पीछे के भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करा कर वहां छात्रावास के निर्माण का निर्देश दिया है. इधर संसारपुर मैदान में अतिक्रमण को रोकने के लिए नापी कराते हुए अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर अतिक्रमण मुक्त कराने संबंतित निर्देशित किया गया है. साथ ही दाननगर में पार्क निर्माण का निर्देश नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दिया गया है.

डीएम ने राजेंद्र नगर चौक से बखरी बस स्टैंड के मार्ग स्थित सब्जी मंडी को वहां से हटाते हुए अस्थाई रूप से रेलवे पुल के नीचे स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है. साथ ही नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को वेंडिंग जोन के निर्माण हेतु चिन्हित जमीन के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है.

शहर को अतिक्रमणमुक्त करने को लेकर आयोजित बैठक में अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्रा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार गुप्ता आदि उपस्थित थे.


Check Also

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!