Breaking News

2022 : नये साल में नई उम्मीदों के संग खगड़िया

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : 2021 की बस अब यादें रह गई है और नूतन वर्ष 2022 की शुरुआत हो चुकी है. नए साल के स्वागत में जिले भर के लोग जश्‍न में डूबे हुए हैं. हलांकि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से कुछ पाबंदियां भी हैं. बावजूद इसके लोग उत्‍साहित हैं और सभी नए साल से काफी उम्‍मीदें लगाए बैठे हैं. आशा है कि लोगों को कोराना के खौफ से मुक्ति मिलेगी और नया साल पिछले दो सालों के जैसा नहीं होगा. साथ ही जिंदगियां पटरी पर लौट आयेगी. हलांकि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर सतर्क व सावधान रहने की भी जरूरत है. दुआ है कि 2022 जिलेवासियों के लिए उम्मीद की एक नई किरण लेकर आये.




सरकारी मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर उम्मीदें

जिले में मेडिकल कॉलेज निर्माण की दिशा में कार्य चल रहा है और परबत्ता के विधायक डा. संजीव कुमार इसको लेकर संकल्पित नजर आ रहे हैं. परबत्ता प्रखंड के सौढ़ मौजा में 32 एकड़ जमीन मेडिकल कॉलेज के लिए चिन्हित किया गया है. जिससे सरकारी मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर लोगों के बीच आशा की एक नई किरण दिखाई देने लगी है.

मुंगेर गंगा रेल सह सड़क पुल के उद्घाटन का इंतजार

मुंगेर गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क पुल के सड़क मार्ग का जनवरी में उद्घाटन का प्रस्ताव है. इस पुल के चालू होते ही सड़क मार्ग से खगड़िया व मुंगेर की आवाजाही आसान हो जायेगी. हलांकि रेल पुल से अभी ट्रेनों की आवाजाही हो रही है और नव वर्ष में सड़क पुल को भी जनता को समर्पित कर दिये जाने की उम्मीदें है. उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष 25 दिसंबर को ही सड़क पुल के उद्धाटन की घोषणा कर दी गई थी. लेकिन पुल के एप्रोच पथ सहित अन्य निर्माण कार्य शेष रह जाने की वजह से अंतिम वक्त में उद्धाटन को टाल दिया गया था.

अगुवानी-सुल्तानगंज महासेतु पर आवागमन शुरू होने की उम्मीदें

नए साल में अगुवानी-सुल्तानगंज महासेतु पर आवाजाही शुरू होने की उम्मीदें हैं. इस पुल के निर्माण से उत्तर बिहार तथा दक्षिण बिहार के बीच की दूरी कम हो जाएगी. साथ ही भागलपुर के विक्रमशीला सेतु पर भी लोगों की निर्भरता कम हो जायेगी और जिले में विकास का नया द्वार खुल जायेगा. बहरहाल अगुवानी- सुल्तानगंज गंगा महासेतु का निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है.



Check Also

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!