Breaking News

परबत्ता से रीता कुमारी व गोगरी से रीमा देवी बनीं प्रखंड प्रमुख

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के गोगरी अनुमंडल में बुधवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परबत्ता प्रमुख और उपप्रमुख का चुनाव शुरू हूआ. इसके पूर्व पंचायत समिति सदस्यों को अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. साथ ही आजीवन शराब नहीं पीने को भी शपथ दिलाया गया. जिसके बाद प्रखंड प्रमुख व उप प्रमुख के लिए चुनाव कराया गया .

 


गौरतलब है कि परब्ता प्रखंड के कोलवारा निवासी जगदम्बी प्रसाद मंडल की पौत्रवधू रीता कुमारी परबत्ता पंचायत समिति की प्रमुख निर्वाचित हुई थी. बुधवार को गोगरी अनुमंडल कार्यालय में परबत्ता प्रखंड प्रमुख के लिए कराए गए मतदान में परबत्ता पंचायत समिति के 27 निर्वाचित सदस्यों ने से 16 सदस्यों ने रीता कुमारी के पक्ष में मतदान किया. जबकि निवर्तमान प्रमुख धनंजय सिंह उर्फ मोदी जी को महज 4 मत ही प्राप्त हुआ. जबकि एक अन्य प्रत्याशी जयंत चौधरी उर्फ चंदन चौधरी को 7 मत मिला और रीता कुमारी निर्वाचित घोषित की गई. विगत 20 वर्षों से परबत्ता प्रखंड की राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले जगदम्बी मंडल परिवार का कोलवारा पंचायत के मुखिया पद पर दबदबा रहा है.।वर्ष 2001 से 2011 तक पूर्व विधायक जगदम्बी प्रसाद मंडल के छोटे पुत्र राहुल कुमार बच्चन मुखिया निर्वाचित हुए थे. जबकि वर्ष 2011 से 2020 तक राहुल बच्चन की धर्मपत्नी रेखा देवी मुखिया निर्वाचित हुईं थी. ।वर्ष 2021 में हुए पंचायत चुनाव में राहुल बच्चन तथा रेखा देवी की पुत्रवधू मुखिया निर्वाचित हुई. साथ ही सेवानिवृत्त बैंक कर्मी विनोद शंकर की पुत्र वधू रीता कुमारी पंचायत समिति सदस्य तथा प्रमुख निर्वाचित हुई है. इस वर्ष के पंचायत चुनाव में पूर्व विधायक जगदम्बी प्रसाद मंडल की एक पौत्रवधू मुखिया तथा दूसरी पौत्रवधू प्रमुख पद पर निर्वाचित हुई हैं. उधर उप प्रमुख पद से बन्देहरा पंचायत समिति सदस्य नीरज कुमार कुमार निर्वाचित हूए हैं.

गोगरी  प्रखंड प्रमुख पद पर वासुदेवपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य रीमा देवी तथा उप प्रमुख पद पर बन्नी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य श्यामा देवी विजयी घोषित किए गए हैं. ज्ञात हो कि प्रखंड क्षेत्र में कुल 27 पंचायत समिति के सदस्यों में से 15 सदस्यों ने रीमा देवी के पक्ष में मतदान किया. जबकि पंचायत समिति सदस्य मनीष कुमार सिंह को 10 मत मिले. वहीं उप प्रमुख पद के लिए श्यामा देवी को 15 मत प्राप्त हुए. जबकि सुलोचना देवी को 12 मत मिला. इस प्रकार अधिकांश नव निर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड प्रमुख पद के लिए नए चेहरे रीमा देवी और उप प्रमुख के लिए निवर्तमान उप प्रमुख श्यामा देवी को ही पसंद किया.


Check Also

खगड़िया में अलग – अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत

खगड़िया में अलग - अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत

error: Content is protected !!