Breaking News

गोभी की खेती कर किसान हो रहे खुशहाल

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के गोगरी अनुमण्डल के विभिन्न गांवों के किसान गोभी की खेती कर अच्छी आमदनी कर रहे हैं. गोभी के फूल की खेती से हजारों रुपए प्रति एकड़ मुनाफा कमा कर ये किसान परंपरागत खेती करने वाले किसानों के लिए नजीर पेश किया है. राटन के किसान मो सिराज ने बताते हैं कि श्री राम फर्टिलाइजर एंड केमिकल के रीजनल मार्केटिंग मैनेजर आर के सिंह के निर्देशानुसार गोगरी अनुमंडल के किसानों ने गोभी की खेती की. जिससे किसानों के बीच खुशहाली का आलम है.



इधर राटन में गोभी के खेत मे किसानों की फसल प्रदर्शन गोष्ठी आयोजित किया गया. जहां किसानों को सम्मानित भी किया गया. गोष्ठी में आये हुए अधिकारी ने किसानों को कम लागत में गोभी के फूल की अच्छे उत्पादन को लेकर जानकारी दी. वहीं बताया गया कि श्री राम फर्टिलाइजर की 456 किस्म की गोभी की अगैती वैरायटी है, जो रोग निरोधी के साथ साथ प्रतिकूल परिस्थितियों में भी उच्च उत्पादन देता है. जून से अगस्त तक इसकी बुआई कर किसान दो से ढाई लाख प्रति एकड़ की कमाई कर रहे है.

मौके पर मालिया के किसान हरेराम चौरसिया ने बताया कि गोभी का फूल साफ, सुंदर, गठीला और 700 ग्राम से 1 किलो तक का होता है. इस समय गोभी की खेती पसराहा थाना क्षेत्र के बन्देहरा, भौरकाठ, गोगरी के बड़ी मालिया राटन, तैलांछ गांव के किसान बहुतायत से कर रहे हैं. जिससे किसानों को कम लागत में अधिक मुनाफा हो रहा है और बाजार में इसकी अच्छी कीमत मिल रही है. इस अवसर पर बीज प्रबंधक संजीव शर्मा, मार्केटिंग ऑफिसर एस बी सिंह, रीजनल मैनेजर संजय कुमार, एरिया ऑफिसर सुनील कुमार, दीपक यादव, घनश्याम मंडल, सिपाही मंडल, मो मुल्तान, मो राजा सहित दर्जनों अन्य किसान मौजूद थे.



Check Also

ससंदीय चुनाव के दौरान किये गए वादे को सीएम ने किया पूरा : सांसद

ससंदीय चुनाव के दौरान किये गए वादे को सीएम ने किया पूरा : सांसद

error: Content is protected !!