Breaking News

जदयू कार्यकर्ताओं ने मनाया बाबा साहब का परिनिर्वाण दिवस

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जदयू के प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ताओं के द्वारा सोमवार को जिले के हर प्रखंड मुख्यालय में बाबा साहब भीम राव आम्बेडकर की 65वीं परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर बैठक का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता जदयू प्रखंड अध्यक्ष ने की. वहीं बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया गया व प्रखंड स्तर पर 26 जनवरी एवं 15 अगस्त को हुए सरकारी कार्यक्रम में झंडोत्तोलन करने वाले महादलित समुदाय के कार्यकर्ता को शॉल भेंट कर व फूल-मालाओं से सम्मानित किया गया.

मौके पर जदयू के विधायक, जिला प्रभारी, प्रदेश के पदाधिकारीगण, जिलाध्यक्ष आदि ने बाबा साहब के संघर्ष व योगदान की चर्चा की. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा दलित, महादलित व पिछड़े वर्गों के लिए किए जा रहे विकासात्मक व कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला गया.



बेलदौर प्रखंड में आयोजित कार्यक्रम में जदयू जिलाध्यक्ष बबलू कुमार मंडल ने संविधान निर्माता बाबा साहब के देश के प्रति समर्पण व योगदान की चर्चा की. वहीं उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार बाबा साहब के पदचिन्हों पर चलते हुए समाज के दलित, महादलित व पिछड़े वर्गों के हितों की रक्षा के लिए अनेक कल्याणकारी व विकासात्मक योजनाएं चला रहे हैं. उधर परबत्ता प्रखंड में आयोजित कार्यक्रम में विधायक डॉ संजीव कुमार ने बाबा साहब को याद करते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार न्याय के साथ विकास करते हुए बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए कार्य कर रहे हैं. गोगरी व खगड़िया प्रखंड में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए जिला प्रभारी भूमिपाल राय व श्री दुर्गेश राय ने बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर को याद किया तथा कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में दलित माने जाने वाले 21 उपजातियों के लिए महादलित कैटेगरी बनाकर उन्हें कई सहूलियतें दी हैं. साथ ही महादलित समुदाय के लिए एक आयोग का भी गठन किया है.

चौथम प्रखंड में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश महासचिव अंगद कुशवाहा व जिला उपाध्यक्ष सुमित कुमार सिंह ने बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर को याद करते हुए उन्हें पुष्प अर्पित किया. वहीं मुख्यमंत्री के द्वारा अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के कल्याण के लिए किये गए कार्यों की चर्चा की और कहा गया कि दलित व महादलित समुदाय के बच्चों के शिक्षा के लिए टोला सेवक की नियुक्ति, संघ लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पास करने पर 1 लाख व बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पास करने पर 50 हज़ार का प्रोत्साहन राशि देकर सीएम इनके शैक्षणिक स्तर को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं. अलौली व मानसी प्रखंड में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए जिला उपाध्यक्ष सुनील कुमार, जिला महासचिव पंकज कुमार गुप्ता ने बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर को नमन किया. वहीं सरकार द्वारा दलित व महादलित एवं पिछड़े वर्गों के लिए सामाजिक, राजनैतिक, आर्थिक क्षेत्रों में किये जा रहे प्रयासों की चर्चा की गई. इस आशय की जानकारी जदयू के जिला प्रवक्ता अरविन्द मोहन के द्वारा दी गई है.



Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!