Breaking News

जिला परिषद क्षेत्र 17 व 18 में इस बार भी टूट नहीं सकी परंपरा

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17 एवं 18 के मतदाता अबतक किसी को भी जिला परिषद सदस्य की कुर्सी पर दूसरी बार बैठने का मौका नहीं दिया है.  जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17 से 2001 में झंझरा निवासी वीणा देवी, 2006 में खजरैठा निवासी पंकज कुमार राय, 2011 में बन्देहरा निवासी कुलदीप यादव, 2016 में किरण देवी जिला परिषद सदस्य के रूप में निर्वाचित हुये थे. 

इस दौरान तेहाय निवासी पूर्व प्रमुख निरंजन यादव ने भी 2001 एवं 2006 में अपनी किस्मत को आजमाया था. लेकिन उन्हें चुनाव में सफलता नहीं मिली. 2016 में महिला के लिए सीट आरक्षित होने पर उन्होंने अपनी मां को चुनाव में उतारा. लेकिन उन्हें भी सफलता हाथ नहीं लगी थी. लेकिन 2021 के चुनाव में सास व ससुर के वर्षों के अरमानों को उनकी पुत्रवधू शबनम कुमारी ने जीत हासिल कर पूरा कर दिया.

जबकि जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 से 2001 में अर्जुन यादव, 2006 में सुमिता देवी राय, 2011 में निर्मला देवी, 2016 में इब्राहिम शाह निर्वाचित हुए थे. इस बीच जयप्रकाश यादव दो बार जिला परिषद सदस्य पद के लिए चुनाव मैदान में उतर अपनी किस्मत आजमाया था. लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. लेकिन तीसरी बार 2021 के चुनाव में जयप्रकाश यादव ने रिकॉर्ड वोट से जीत हासिल किया. बताते दें कि जयप्रकाश यादव पर विगत विधानसभा के चुनाव के दौरान एक मामले में मुकदमे दर्ज हुआ था. उसी मामले में जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद दूसरे दिन उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और उन्हें जेल भेज दिया गया था. इस बीच उनके समर्थकों ने चुनाव प्रचार का जिम्मा लिया और उन्हें जीत मिली. गुरुवार को न्यायालय से जमानत मिलने पर वे जनता से आशीर्वाद लेने घर-घर पहुंच रहे हैं.  क्योंकि शुक्रवार का चुनाव परिणाम उन्हें बड़ी राहत दे गया है.

Check Also

सोशल मीडिया पर अवैध हथियार का प्रदर्शन पड़ा महंगा, दो की गिरफ्तारी

सोशल मीडिया पर अवैध हथियार का प्रदर्शन पड़ा महंगा, दो की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!