Breaking News

बाढ़ राहत शिविर में मनाया गया नवजात का जन्मोत्सव

लाइव खगडिया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रंखड के सौढ उत्तरी पंचायत के वार्ड नंबर 7 निवासी देवजन सहनी की पत्नी काजल देवी को  जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने बाढ़ राहत शिविर में रविवार को दस हजार का चेक व जन्म प्रमाणपत्र तथा सीडीपीओ कामिनी ने आईसीडीएस की ओर से जच्चा-बच्चा के लिए अंगवस्त्र भेंट किया. साथ ही वहीं नवजात का जन्मोत्सव भी मनाया गया.  जिसको लेकर बाढ़ राहत कैंप को रंग बिरंगे गुब्बारे से सजाया गया था. वहीं महिलाओं ने रंगोली बनाई थी. बाढ़ राहत शिविर के मुख्य द्वार व चारों तरफ रंग बिरंगे पर्दें से सजाया गया था साथ ही खास रोशनी की वहां व्यवस्था की गई थी. इस दौरान वहां उत्सव का माहौल का माहौल बना रहा. 
दरअसल काजल देवी बाढ़ राहत शिविर मनोरमा गंगा प्राथमिक विद्यालय कोरचक्का में रही हैं. काजल देवी को 18 अगस्त की रात में  प्रसव पीड़ा होने के बाद उन्हें एम्बुलेंस से परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था. जहां 19 अगस्त की दोपहर में महिला ने पुत्र को जन्म दिया छा.बताया जाता है कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य है. इस खुशी में जिला प्रशासन ने बाढ़ राहत शिविर मनोरमा गंगा प्राथमिक में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की घोषणा के अनुसार राहत शिविरों में बच्चे का जन्म होने पर उस माँ को अलग से आर्थिक मदद मिलेगी. इसके तहत रहत शिविर में लड़के का जन्म होता है तो दस हजार रूपये दिए जायेंगे, वहीँ बेटी के जन्म होने पर 15 हजार रूपये उसकी माँ को दिए जायेंगे. साथ ही साथ शिविर में गर्भवती महिलाओं को विशेष तौर पर ख्याल रखने की बातें कही गई थी.

मौके पर एडीएम शत्रुंजय मिश्र, अनुमंडल पदाधिकारी सुभाषचन्द्र मंडल, अपर एसडीओ चन्द्रकिशोर सिंह, परबत्ता बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ अंशु प्रसून, सीडीपीओ कामिनी, पंचायत की मुखिया संजना देवी , मुखिया प्रतिनिधि उमेश कुमार सिंह, समाजसेवी नविता कुमारी आदि की लोग उपस्थित थे. इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था किया गया था.

Check Also

दो पक्षों के बीच मारपीट, बीच-बचाव कर रही पुलिस पर भी हमला, आधा दर्जन चोटिल

दो पक्षों के बीच मारपीट, बीच-बचाव कर रही पुलिस पर भी हमला, आधा दर्जन चोटिल

error: Content is protected !!