Breaking News

हर रविवार बच्चों के बीच बांटी जायेगी पाठ्य सामग्री, आज से हुई शुरूआत




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर इकाई द्वारा रविवार को जिले के सदर प्रखंड के संसारपुर के विभिन्न टोला में बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया. इसे शिक्षा के प्रति बच्चों को जागरूक करने की पहल बताते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक कुमार शानु ने कहा कि शिक्षा समाज के लिए आंख की रोशनी के समान है और शिक्षा के अधिकार को कोई छीन नहीं सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना काल में विद्यालय बंद रहने से नौनिहालों के भविष्य पर ज्यादा प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में संगठन के कार्यकर्ताओं की टोली आपसी सहयोग से ग्रामीण क्षेत्रों में पढने वाले बच्चों के बीच पठन-पाठन से संबंधित सामग्री वितरण करने का कार्यभार लिया है. 


वही विद्यार्थी परिषद के जिला सोशल मीडिया प्रभारी अभीजीत कुमार ने कहा कि अभाविप के कार्यकर्ता बच्चों के बीच पुस्तक, कॉपी, कलम, स्लेट, पेंसिल, रबड़, कटर सहित अन्य सामग्री भेंट कर उन्हें शिक्षा के प्रति जागरूक कर रहें हैं. जबकि प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नलिन सिंह ने कहा कि कोरोना काल में शहरी क्षेत्रों में ऑनलाइन क्लास के माध्यम से बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं, परंतु ग्रामीण क्षेत्रों के छोटे बच्चों का भविष्य शिक्षा के अभाव में अधर में दिख रहा है. ऐसे में एवीबीपी के कार्यकर्ताओं के द्वारा एक छोटी सी पहल प्रारंभ की गई है और इस कड़ी में प्रत्येक रविवार को शहर के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण किया जायेगा.

इस अवसर पर जिला कार्यकारिणी के सदस्य नीतीश पासवान तथा रोशन कुमार ने कहा कि पाठ्य सामग्री का वितरण कार्यक्रम के उपरांत अभावीप सप्ताह में कम से कम में तीन दिन बच्चों के बीच “परिषद की पाठशाला” नामक कार्यक्रम की शुरुआत करेगी. जिसके माध्यम से  बच्चों को एक घंटा पढ़ाया जायेगा. मौके पर अभाविप के विभाग संयोजक कुमार शाननू, जिला सोशल मीडिया प्रभारी अभिजीत कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य नलिन सिंह, जिला कार्यकारिणी के सदस्य नीतीश पासवान, रौशन कुमार उपस्थित थे.

Check Also

आर्य कन्या उच्च विद्यालय की नई प्रबंध समिति ने संभाला कार्यभार

आर्य कन्या उच्च विद्यालय की नई प्रबंध समिति ने संभाला कार्यभार

error: Content is protected !!