Breaking News

नैक पीयर की टीम के द्वारा कोशी कॉलेज को दिया गया ग्रेड ‘सी’




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले के कोशी कॉलेज को नैक पीयर की टीम ने ‘सी’ ग्रेड दिया है. कोशी महाविद्यालय का मूल्यांकन के बाद टीम के द्वारा कॉलेज को 1.57 CGPA दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को टीम ने कोशी महाविद्यालय पहुंचकर कॉलेज का दो दिवसीय मूल्यांकन कार्य आरंभ किया था. नैक पीयर टीम का नेतृत्व रेसिडेंशियल यूनिवर्सिटी देहरादून के कुलपति डॉ. होशियार धामी कर रहे थे. टीम में प्रो. डॉ. नारायण प्रसाद, मरुधार केशरी, डॉ. एम सेंथिलराज मधुकृष्णन, डॉ. एचसी चितप्पा शामिल थे. मूल्यांकन को लेकर मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रंजीत कुमार वर्मा भी मौजूद रहे थे. 


टीम के सदस्यों के द्वारा कॉलेज में व्यवस्थागत सुविधाओं समेत पठन- पाठन आदि का जायजा लिया गया. नैक पीयर टीम के सदस्यों ने सभी विभाग के विभागाध्यक्षों से पठन- पाठन कार्य को लेकर जानकारी ली थी और विभागों का निरीक्षण किया था.

उधर कोशी कॉलेज एल्यूमनाई एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विवेकानंद ने कॉलेज को बेहतर रैंक मिलने को लेकर कई कार्य कराये थे. कोरोना महामारी काल में कोसी महाविद्यालय का जीर्णोद्धार एल्यूमनाई एसोसिएशन के द्वारा किया गया. रंग रोगन, नए बैंच- डेस्क आदि की व्यवस्था कर कॉलेज को बेहतर ग्रेड दिलाने की कवायद की गई थी.

Check Also

आर्य कन्या उच्च विद्यालय की नई प्रबंध समिति ने संभाला कार्यभार

आर्य कन्या उच्च विद्यालय की नई प्रबंध समिति ने संभाला कार्यभार

error: Content is protected !!