Breaking News

वर्ग संचालन को लेकर प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन सौंपेगा डीएम को ज्ञापन




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के जिला इकाई के सदस्यों की एक बैठक बुधवार को पश्चिमी कैबिन रोड स्थित के डी एस पब्लिक स्कूल के सभागार में आयोजि की गई. जिसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रभाकर प्रभात ने तथा संचालन जिला सचिव संजय भगत ने किया.

मौके पर सदस्यों 11 फरवरी से कक्षा प्रथम से ऊपर के बच्चों के लिए विद्यालय खोलने संबंधी ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपने का निर्णय लिया गया. वहीं एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष प्रभाकर प्रभात के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन समर्पित करने का निर्णय लिया गया. इस अवसर पर बताया गया कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण विगत मार्च माह से ही जिले के सभी प्राइवेट स्कूल बंद हैं. जिसके कारण स्कूल के संचालक सहित शिक्षकों व कर्मियों की माली हालत दयनीय हो गई है तथा बच्चों का भविष्य भी अंधकारमय होता जा रहा है. दूसरी तरफ आॉनलाइन शिक्षा से बच्चों के कोमल मस्तिष्क पर दुष्प्रभाव के स्पष्ट लक्षण दिखने लगे हैं और अधिकांश अभिभावक भी अपने बच्चो के बदलते मनोवृत्ति से परेशानी अनुभव करने लगे हैं. 


वहीं कहा गया कि पिछले सत्र में भी बिना परीक्षा के ही बच्चों को प्रोन्नत कर दिया गया था और यदि इस सत्र में भी ऐसा हुआ तो बच्चों के शैक्षिक विकास पर अत्यन्त बुरा असर पड़ेगा. साथ ही बताया गया कि बीते सत्र 2019-20 का शिक्षण शुल्क आज तक अभिभावकों ने स्वेच्छा से भुगतान नहीं किया है और लगभग 90 प्रतिशत प्राइवेट स्कूलों का कमोवेश यही स्थिति है. दूसरी तरफ जिले के कई विद्यालय किराए के भवन में चल रहे हैं और विद्यालय बन्द रहने के कारण किराया देना मुश्किल हो रहा है. जबकि जिले के अधिकांश प्राइवेट स्कूलों में वर्ग पांच तक की ही पढ़ाई की मान्यता है. ऐसे में ये स्कूल अब आर्थिक स्थिति के कारण बंद होने के कगार पर है. ऐसे में विद्यालय खोलना ही मात्र एक विकल्प है.

मौके पर एसोसिएशन के संरक्षकद्वय डॉ जे पी सिंह व डॉ डी एस सिंह, उपाध्यक्षद्वय राम शरण सहनी व सुबोध कुमार, कोषाध्यक्ष उदय कुमार, अलौली प्रखंड अध्यक्ष डॉ रणवीर कुमार, गोगरी प्रखंड अध्यक्ष विजय कुमार, मानसी प्रखंड सचिव राजीव कुमार, सदपर प्रखंड संयोजक विजय कुमार, अनुपम कुमार, जाकिर हुसैन, मुकेश झा, सुभाष गुप्ता, वतन पांडेय, अमित पटेल, हरिनन्दन ठाकुर, हरेराम सहनी, डॉ उमाशंकर वर्मा, डैविड मसीही, सोनेलाल चौरसिया, जितेन्द्र कुमार, अंकेश कुमार, गोविन्द कुमार ,पाठक जी आदि उपस्थित थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!