Breaking News

राजभवन मार्च में शामिल होने किसानों का जत्था ट्रेन से पटना रवाना




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर 29 दिसंबर को पटना में आयोजित होने वाले राजभवन मार्च में शामिल होने के लिए सोमवार को जिले से भी किसानों की जत्था सहरसा – पटना पैसेंजर ट्रेन से पटना के लिए रवाना हुए. जिसका नेतृत्व किसान संघर्ष समन्वय समिति के जिला संयोजक प्रभा शंकर सिंह कर रहे थे. वहीं उन्होंने बताया कि मांगों को लेकर 29 दिसंबर को राज्यपाल का घेराव किया जाना है.

मौेके पर अखिल भारतीय किसान सभा के जिला सचिव रविंद्र यादव  ने कहा कि सरकार द्वारा लाई गई कृषि बिल पूर्ण रूप से किसानों की जमीन पूंजीपतियो के हाथ में सौप देने वाला बिल है और इस बिल के आने से किसानों की स्थिति ठीक वैेसी ही हो जाएगी, जैसे कि ईस्ट इंडिया कम्पनी के समय देश के किसानो की थी. जबकि किसान नेता पुनीत मुखिया ने कहा कि किसान ठंड के मौसम में अपने हित की रक्षा के लिए दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं. दूसरी तरफ प्रधानमंत्री किसान को दिग्भ्रमित करना चाहते हैं. 


वहीं सीपीआई के जिला सचिव प्रभाकर प्रसाद सिंह ने कहा कि जिले के किसान राजभवन मार्च के माध्यम से दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करते हुए सरकार के सामने अपनी मांग दोहराने जा रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों की लड़ाई में सीपीआई पूरी एकजुटता के साथ खड़ी है. किसानों के जत्थे में विंदेश्वरी साह, परमेश्वर मुखिया, चंद्र किशोर यादव, मनोज सदा आदि शामिल थे.

Check Also

आर्य कन्या उच्च विद्यालय की नई प्रबंध समिति ने संभाला कार्यभार

आर्य कन्या उच्च विद्यालय की नई प्रबंध समिति ने संभाला कार्यभार

error: Content is protected !!