Breaking News

विद्युत विभाग की छापेमारी से हड़कंप, कई पर लगाया गया हजारों का जुर्माना




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड क्षेत्र में बिजली बकायेदारों के खिलाफ विभाग के द्वारा कार्रवाई का सिलसिला जारी है. इस क्रम में नयागांव इलाके में छापेमारी दस्ता के द्वारा अभियान चलाया गया और अवैध रूप से बिजली का उपयोग कर रहे नयागांव पचखुट्ठी निवासी राजेश शर्मा पर 5 हजार 1 सौ 74 रूपये का जुर्माना लगाया गया. साथ ही उनपर प्राथमिकी दर्ज करने की सिफारिश की गई. मामले पर विद्युत अभियंता ने बताया है कि उक्त उपभोक्ता पर करीब 5 हजार 4 सौ 38 रुपए का बिजली बिल बकाया था और बिल का भुगतान नहीं किये जाने पर मार्च 2019 में उनका कनेक्शन काट दिया गया 


उधर मड़ैया थाना क्षेत्र के इस्लामपुर निवासी जाकिर अली पर भी अवैध रूप से बिजली उपयोग करने के आरोप में 1 हजार 8 सौ 26 रूपये का जुर्माना लगाया गया है. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इनके ऊपर भी करीब 23 हजार 92 रुपए का बिजली बिल बकाया था. जबकि सहनी टोला के नारायण सहनी पर 6 हजार 2 सौ 98 रुपये का बिजली बिल बकाया रहने और विद्युत कनेक्शन काटे जाने के बावजूद विद्युत का अवैध रूप से उपयोग करने पर करीब 6 हजार 4 सौ 36 रुपये का जुर्माना लगाया गया.

इसी तरह देवरी के संजय साह पर चोरी से बिजली जलाने के आरोप में 6 हजार 4 सौ 36 रुपए का जुर्माना लगाया गया. साथ इन तीनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत  कार्यवाही करने की सिफारिश की गई है. 


विधुत विभाग एसडीओ संतोष कुमार ने बताया कि बिजली बिल के बकायेदारों से विभाग लगातार बिल की राशि जमा करने का अनुरोध कर रहा है. लेकिन कुछ लोगों के द्वारा इसे हल्के में लिया जा रहा है  जेई सुकीर्ति रंजन ने बताया कि है कि इस तरह की कार्रवाई विभाग के द्वारा लगातार जारी रहेगा. छापेमारी के दौरान जेई रेवेन्यू सुकेश पासवान, कनीय सारणी पुरुष बिपिन कुमार शर्मा, यदुनंदन सिंह, मानव बल महेश कुमार, पप्पू मंडल, ब्रजेश कुमार, उदय कुमार आदि उपस्थित थे. उधर परबत्ता के थानाध्यक्ष प्रियरंजन कुमार ने बताया है कि विद्युत अभियंता के द्वारा दिए गए लिखित शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है.

.

Check Also

सोशल मीडिया पर अवैध हथियार का प्रदर्शन पड़ा महंगा, दो की गिरफ्तारी

सोशल मीडिया पर अवैध हथियार का प्रदर्शन पड़ा महंगा, दो की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!