Breaking News

बेगूसराय डाक प्रमंडल में ‘खाता खोलो अभियान’ चलेगा 15 दिसंबर तक




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : पूर्वी क्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल  अनिल कुमार  के निर्देश के आलोक में बेगूसराय डाक प्रमंडल में “खाता खोलो अभियान” की शुरुआत 4 दिसंबर से शुरू हो गई है. यह अभियान 15 दिसंबर तक चलेगा. मिली जानकारी के अनुसार डाकघर पहुंचने वाले हर ग्राहक का खाता तुरंत खोलने के लिए सभी संबंधित पोस्टमास्टर को निर्देश दिए गए हैं.  जिसकी निगरानी के लिए सहायक डाक अधीक्षक एवं डाक निरीक्षक लगातार अपने क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं. ताकि डाकघर आने वाले ग्राहक को डाकघर बचत बैंक योजना, डाक जीवन बीमा या ग्रामीण डाक जीवन बीमा के लाभ से वंचित नहीं होना पडे. 


खगड़िया मुख्य डाकघर में आयोजित कैम्प का निरीक्षण डाक अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह ने किया. जिले के सभी डाक कर्मचारी को इस अभियान को सफल बनाने को ल्कर निर्देशित किया गया है तथा लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की बात भी कही गई है. दूसरी तरफ ग्राहक को असुविधा होने पर  खगड़िया पश्चिमी क्षेत्र की जनता डाक निरीक्षक दीपक साह के मोबाइल नंबर  8210412668  एवं खगड़िया पूर्वी क्षेत्र की जनता सहायक डाक अधीक्षक आशुतोष कुमार के मोबाइल नंबर 8294091660 पर संपर्क करने के लिए नम्बर जारी किया गया हैं.

डाक अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि है कि “आपका बैंक आपके द्वार” योजना की शुरुआत डाक विभाग के द्वारा ही की गई है. जिसके माध्यम से डाकिया बैंक से जमा राशि निकाल कर उसे उपभोक्ता के घर तक पहुंचा लॉकडाउन की अवधि में जनता की सेवा करने के मामले में बेगूसराय प्रमंडल अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया था.

Check Also

खगड़िया में आ‌र्म्स का भौतिक सत्यापन 27 से 29 फरवरी तक

खगड़िया में आ‌र्म्स का भौतिक सत्यापन 27 से 29 फरवरी तक

error: Content is protected !!