Breaking News

निर्वाची व सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को दिया गया EVM व VVPAT संबंधित ट्रेनिंग




लाइव खगड़िया : बिहार विधान सभा चुनाव में निर्वाचन कार्य को लेकर  समाहरणालय स्थित जिला सभागार में गुरूवार को सभी निर्वाची पदाधिकारी व सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को ईवीएम  तथा वीवीपैट से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण कार्यक्रम में बिहार राज्य में पहली बार होने वाले M3 मॉडल के ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन से मतदान संपन्न कराने की संपूर्ण प्रक्रिया की जानकारी दी गयी. वहीं निर्वाची पदाधिकारी व सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को ईवीएम व वीवीपैट मशीन का व्यापक रूप से हैंड्स ऑन ट्रेनिंग मास्टर ट्रेनर दिनेश कुमार त्रिनेतरम के द्वारा जानकारी दी गई.

मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी आलोक रंजन घोष ने संबंधित पदाधिकारियों व कर्मियों को निदेशित किया गया है कि विभिन्न ज़िला स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में अचूक रूप से भाग लेना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

वहीं कोविड-19 के मद्देनजर प्रशिक्षण में भाग लेने वाले प्रशिक्षणार्थियों को सामाजिक दूरी का पालन करने एवं मास्क व हैंड सैनिटाइजर आदि का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने की बातें कही गई. प्रशिक्षण स्थल का प्रतिदिन प्रशिक्षण प्रारंभ होने से पहले तथा प्रशिक्षण समाप्त होने के उपरांत सैनिटाइज करने की व्यवस्था करना, प्रशिक्षण स्थल पर प्रशिक्षण में प्रयोग होने वाले उपकरणों के साथ-साथ प्रशिक्षणार्थियों के लिए सरकार द्वारा निर्गत गाइडलाइन का अनुपालन करना तथा इससे संबंधित पोस्टर, बैनर आदि का प्रशिक्षण स्थल पर प्रदर्शन करना सुनिश्चित करने का निर्देश जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के द्वारा दिया गया.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!