Breaking News

रहीमपुर के तीनों पंचायतों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने की उठी मांग




लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के रहीमपुर मध्य पंचायत के मुखिया मक्खन साह तथा दलित युवा संग्राम परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने मध्य रहीमपुर सहित रहीमपुर दक्षिणी व रहीमपुर उत्तरी पंचायत को पूर्ण बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करने और बाढ़ पीड़ितों को सरकारी स्तर पर मिलने वाले बाढ़ राहत  सहायता देने सहित किसानों का ऋण माफ करने की मांग जिला प्रशासन से की है.

उन्होंने क्षेत्र भ्रमण के उपरांत बाढ़ प्रभावित परिवारों की समस्या को बताते हुए कहा है कि रहीमपुर के तीनों पंचायत गंगा व गंडक नदी के बाढ़ से प्रभावित हो गया है. जिससे भदई फसल नष्ट हो गया है और माल-मवेशियों के लिए चारा की भी घोर समस्या हो गई है. इस वजह से पशुपालकों के द्वारा मवेशियों को  सुखे क्षेत्र में ले जाया गया. दूसरी तरफ लॉकडाउन के कारण गरीब-मजदूरों के बीच संकट सी स्थिति उत्पन्न हो गई है. क्योकिं मजदूरों को काम नहीं मिल पा रहा है. ऐसी स्थिति में इन तीनों पंचायत को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित कर राहत सहायता देने की मांग की गई है. 
बताया जाता है कि बाढ प्रभावित क्षेत्रों में वार्ड सदस्य जयकांत पासवान, क्रांति देवी, नित्यानंद यादव, बिभूति कुमार उर्फ ज्वाला साह, डा रंजन साह, अंकेश कुमार, वशिष्ठ पोद्दार, उमेश यादव, जयचन्द यादव, भविक्षण यादव एवं वेदो देवी यादव आदि ने दौरा किया.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!