Breaking News

डूबते युवकों के लिए मसीहा बन सामने आये रामचन्द्र व रूदल, मिला सम्मान




लाइव खगड़िया : नदी में चार युवकों को डूबते देख उसे बचाने के लिए आनन-फानन में पानी में छलांग लगा देने वाले दो जाबांजो को युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन कुमार सिंह के द्वारा सम्मानित किया गया. रविवार को युवा शक्ति के नेता मुनि टोला पहुंच कर रामचंद्र मुनि और रुदल मुनि को अंग वस्त्र, मिठाई एवं नगद राशि भेंट कर दोनों को प्रोत्साहित किया.

गौरतलब है कि बीते दिनों जिले के बेलदौर प्रखंड के पचाठ गांव के मुनि टोला के पास कोसी नदी में स्नान करने गए चार युवक जब नदी में डूबने लगे थे तो मुनि टोला के रामचंद्र मुनि और रुदल मुनि ने बिना देर किए नदी में छलांग लगा कर डूबते चार युवकों में से तीन की जान बचा लिया था. जबकि एक युवक नदी की पानी के बीच लापता हो गया. हलांकि रामचंद्र और रुदल ने उसे भी ढूंढने का प्रयास किया. लेकिन उसका पता नहीं चल सका. बावजूद इसके रामचंद्र और रुदल के साहसिक प्रयास को कमतर नहीं आंका जा सकता है और डूबने से बचाये गये तीन युवकों के लिए रानचन्द्र व रूदल किसी मसीहा से कम नहीं थे. 

वहीं युवा शक्ति के नेता ने कहा कि रामचंद्र-रुदल जैसे लोगों से उनलोगों को सीख लेने की जरुरत है जो आपदा-विपदा के वक्त पीड़ितों की जान बचाने के बजाय तमाशाबीन बन जाते हैं और फोटो और वीडियो बनाते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि रुदल मुनि और रामचंद्र मुनि ने यह साबित कर दिया है कि आत्मबल और साहस से विपदा की घड़ी का सामना किया जा सकता है. मौके पर जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश सचिव सुमित कुमार, जवाहर प्रसाद सिंह, सत्येंद्र प्रसाद सिंह, विजेंद्र मुनि, चीना मुनि, बबलू सहनी उपस्थित थे.

Check Also

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

error: Content is protected !!