Breaking News
Home / Recent / कभी धोनी के फैन रहे सुशांत सिंह राजपूत का आज धोनी भी हैं फैन

कभी धोनी के फैन रहे सुशांत सिंह राजपूत का आज धोनी भी हैं फैन




लाइव खगड़िया : सिनेस्टार सुशांत सिंह राजपूत सोमवार को जिले के चौथम प्रखंड के बोरने गांव स्थित अपने ननिहाल पहुंच रहे हैं. वहीं के ऐतिहासिक मां मनसा देवी स्थान मंदिर में उनका मुंडन संस्कार होना है. इस बीच इस सिनेस्टार की चर्चाएं क्षेत्र में चरम पर है. इन्हीं चर्चाओं को जारी रखते हुए आइये जानते हैं सुशांत सिंह राजपूत के जिंदगी की कुछ दिलचस्प किस्से…

बचपन से ही था एक्टर बनने का सपना

सुशांत जब चौथी कक्षा में थे तब उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ देखी थी. इस फिल्म में वो शाहरूख खान के अभिनय से इतने अभिभूत हुए कि वो अक्सर आईने के सामने फिल्म के डायलॉग रिपीट करने लगे. वो हमेशा सोचा करते थे कि आखिर शाहरुख खान ऐसा कैसे कर लेते हैं ? कैसे ट्रेन से झुक कर एक लड़की को ऊपर उठा सकते हैं ? वो कैसे ‘बड़े-बड़े शहरों में छोटी-छोटी बातें होती रहती है’ जैसे अच्छे-अच्छे डायलॉग्स बोल लेते हैं. उन्हें लगता था कि हीरो में वो स्ट्रोंग क्वालिटी होती है, जो इंसानों में किसी चीज को फील करने के लिए मजबूर कर सकती है. उसी वक्त सुशांत ने डिसाइड कर लिया कि वो एक एक्टर ही बनेंगे. उस वक्त घर में किसी की शादी होती थी तो सुशांत बहुत उत्साहित रहते थे. क्योंकि उन्हें डांस करने का मौका मिलता था और शादियों में वो खुद को शाहरुख़ खान समझ कर ही डांस करते थे.

मां को सुशांत से थी बहुत उम्मीदें

पटना के सेंट करेंस स्कूल में पढाई करने वाले सुशांत को वर्ष 2000 में पापा के ट्रांसफर की वजह से दिल्ली आना पड़ा. दिल्ली में हंसराज मॉडल स्कूल में सुशांत ने आगे की पढाई की. इसी बीच वर्ष 2002 में सुशांत की मां का निधन हो गया. मां को सुशांत से बहुत उम्मीदें थीं. मां हमेशा स्कूल में सुशांत की परफॉरमेंस की तारीफ करती थी. सुशांत जब इलेवेंथ में थे तब वो फिजिक्स ओलिंपियाड में गए और वहां उन्हें गोल्ड मैडल मिला. घर वालों को लग गया था कि सुशांत में एक अच्छा इंजीनियर बनने की सारी खूबियां हैं. सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग से पढाई की. उनका सब्जेक्ट मैकेनिकल था.




धोनी के बहुत बड़े फैन रहे हैं सुशांत

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी की जिंदगी पर बनी फिल्म “एम. एस. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी” में सुशांत को धोनी के किरदार के लिए काफी सराहा गया. सुशांत खुद भी धोनी के बहुत बड़े फैन हैं. जब सुशांत इंजीनियरिंग के फर्स्ट इयर में थे, तब धोनी की वजह से क्लास बंक करके इंडिया-पाकिस्तान के मैच देखने जाते थे. उन्हें लंबे-लंबे बालों वाला एक क्रिकेटर का जबरदस्त बैटिंग और बेहतरीन विकेट कीपिंग काफी लुभाता था. एक फैन के तौर पर सुशांत ने धोनी से मुलाकात भी की थी. वर्ष 2006 में वे अपने पूरे परिवार के साथ मोहाली में धोनी से मिले थे और उनके साथ फोटो क्लिक करवाई थी.

धोनी के किरदार निभाने की तैयारियों में सुशांत की टूटी थी दो उंगलियां

धोनी पर बनी फिल्म में किरदार के लिए सुशांत को किरन मोरे ने ट्रेंड किया था. उल्लेखनीय है कि किरन मोरे भी भारतीय टीम के लिए विकेट कीपिंग कर चुके हैं.  किरन के हाथ में एक डंडा होता था और वो रोज धूप में सुशांत से तीन से चार घंटे कीपिंग कराते थे. इस ट्रेनिंग में सुशांत की दो उंगलियां भी टूटी थी. सुशांत की बहन उस वक्त कॉलेज लेवल की क्रिकेटर थी. धोनी के किरदार के लिए सुशांत को बहन से भी क्रिकेट के विभिन्न पहलूओं के बारे में पता चला. वैसे सुशांत ने अपनी पहली फिल्म “काई पो छे” में भी एक डिस्ट्रिक्ट लेवल के क्रिकेटर का रोल प्ले किया था. इन सभी कवायदों के बाद में जब ‘एम एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ फिल्म रिलीज हुई तो इसे दर्शकों ने काफी पसंद किया और फिल्म ने शुरुआती तीन दिनों में ही करीब 66 करोड़ का कारोबार कर लिया. साथ ही फिल्म भी सुपरहिट रही थी. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय से महेन्द्र सिंह धोनी काफी प्रभावित हुए और वो भी उनके फैन बन गये.


Check Also

मंदिर को भी नहीं बख्श रहे चोर, भगवान के घर से लाखों की चोरी

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब …