Breaking News

विधायक ने किया 44.24 लाख की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्धाटन




लाइव खगड़िया : मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत 44 लाख 24 हजार 1 सौ की लागत से जिले के सदर प्रखण्ड में विभिन्न योजनाऐं का शिलान्यास एवं उद्घाटन रविवार को जदयू विधायक पूनम देवी यादव के द्वारा किया गया. इस क्रम में विधायक ने 13 लाख 50 हजार की लागत से कोशी महाविद्यालय के प्रांगण में छात्राओं के लिए कॉमन रूम, शौचालय व बरामदा निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. जबकि कोशी महाविद्यालय के प्रांगण में हीं 13 लाख 73 हजार तथा 3 लाख 49 हजार 6 सौ की लागत से बोरिंगयुक्त दो यूनिट शौचालय एवं छात्राओं के लिए इण्डोर  गेम्स भवन निर्माण कार्य और 13 लाख 51 हजार 5 सौ सौ की लागत से सदर प्रखण्ड अन्तर्गत गौड़ाशक्ति पंचायत के गौड़ाशक्ति ग्राम में भगवती स्थान के निकट सामुदायिक भवन के उपरी तल पर बोरिंगयुक शौचालय तथा सीढ़ी सहित सामुदायिक भवन निर्माण कार्य का उन्होंने उद्घाटन शामिल था. 

मौके पर विधायक ने कहा कि कोशी महाविद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में खगड़िया व फरकिया को संबल प्रदान करता रहा है और  यह कॉलेज पूर्व विधायक रणवीर यादव के जीवन से जुड़े एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक धरोहर भी है. ऐसे में इस महाविद्यालय के साख पर कभी बट्टा लगने नहीं जायेगा और  इसके सौन्दर्यकरण व विकास के लिए वे सदैव संवेदनशील रही हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक  छात्रावास, कॉलेज ऑफ एक्साइलेंट ,  सौन्दर्यकरण, पी.जी. की पढ़ाई चालू कराने सहित कॉलेज में प्रोफेसर की कमी को लेकर वे आवाज उठाती रहीं हैं. इस बीच उनकी पहल पर डुडा से शहरी विकास योजना के तहत 46 लाख की लागत से कोशी महाविद्यालय के प्रांगण में सड़क निर्माण कार्य हुआ और संबंधित के संवेदनहीनता के  कारण पार्क के लिए आयी राशि वापस लौट गई.

मौके पर  कोशी महाविद्यालय के  प्राचार्य डॉ.एस.सी.आर.चंदेल, युवा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष आर्किटेक्ट साम्बवीर यादव, आचार्य राकेश पासवान शास्त्री, प्रोफेसर जयनन्दन सिंह, प्रो. संजय मांझी, डॉ सुरेश बैठा, दीपक कुमार, इंजिनीयर क्याम उद्दीन, ललन यादव, रंजीत कुशवाहा,,केदार चौरसिया, वकिल ठाकुर, डॉ धीरेन्द्र यादव, व्रजेश कुमार विभू, कांति सिंह, मिथुन दास, आदि मौजूद थे।तो वहीं गौड़ाशक्ति में वकिल ठाकुर,मुखिया मनोज कुमार, सरपंच श्याम सुन्दर कुमार महतो, पंसस राजकिशोर चौधरी, दयाल तांती, मोहम्मद आलमगीर, हरेराम यादव, सुनील कुमार बब्लू, सीयाराम सिंह आदि उपस्थित थे.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!