Breaking News

असम में बड़ा हादसा, ईंट-भट्ठा ब्लास्ट में खगड़िया के 2 मजदूरों की मौत व 4 जख्मी

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : असम के सिलचर में एक ईंट भट्ठा पर विस्फोट से जिले के दो मजदूर की मौत हो गई है. दोनों मृतक पिता-पुत्र बताये जाते हैं. हादसे में चार मजदूर भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. मृतक जिले के सदर प्रखंड के बछौता पंचायत वार्ड संख्या 14 के मेदनी पासवान एवं उनका पुत्र सुनील पासवान बताया जा रहा है. जबकि घायलों में उसी गांव के मटुकी पासवान, बिरजू पासवान, विनोद पासवान एवं मुधीर पासवान शामिल हैं. जिनका इलाज सिलचर के एक अस्पताल में चल रहा है.

बताया जाता है कि एक पखवाड़ा पूर्व ही बछौता के लगभग एक दर्जन मजदूर सिलचर ईंट भट्ठा पर काम करने गए थे. वहीं शुक्रवार की दोपहर ईंट भट्टा में फुंकाई हुई और उसके कुछ देर के बाद ही अचानक ईंट भट्ठा में जोरदार विस्फोट हुआ और भट्टे का चिमनी भरभराकर गिर गया. इधर घटना में पिता व पुत्र की मौत की खबर मिलते ही गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया और मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. मृतक सुनील पासवान की पत्नी सुनैना देवी समेत अन्य बेसुध थे. मौके पर मौजूद हर किसी को सुनील के तीन बेटों के परवरिश की चिंता सता रही थी.

गांव के लोगों बता रहे हैं कि प्रत्यके वर्ष पांच-छह माह के लिए यहां के मजदूर ईंट भट्ठा में काम करने असम राज्य जाते थे. साथ ही बताया गया कि उक्त ईंट भट्ठा पिछले कई वर्षों से बंद पड़ा हुआ था और जर्जर स्थिति के कारण संभवतः भट्ठा में विस्फोट हुआ है.

घटना में दो बिहारी मजदूरों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए इसे काफी दुखद बताया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 02-02 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. सीएम ने स्थानीक आयुक्त, नई दिल्ली को असम सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतक के पार्थिव शरीर को उनके गांव तक पहुंचाने की समुचित व्यवस्था करने एवं घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

Check Also

भगवान श्री राम सम्पूर्ण वसुंधरा के राजा थे : स्वामी आगमानंद जी महाराज

भगवान श्री राम सम्पूर्ण वसुंधरा के राजा थे : स्वामी आगमानंद जी महाराज

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: