Breaking News

खेलो इंडिया युथ नेशनल हॉकी चैंपियनशिप के बिहार टीम में खगड़िया का प्रशांत भी

लाइव खगड़िया : भारत सरकार के खूल एवं युवा मंत्रालय के द्वारा हरियाणा में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया युथ नेशनल हॉकी चैंपियनशिप के लिए जिले के जूनियर हॉकी खिलाड़ी प्रशांत का बिहार टीम में चयन हुआ है और अब वे 4 जून से हरियाणा के शाहाबाद में आयोजित होने वाले चैंपियनशिप में भाग लेंगे. प्रशांत जिले के सदर प्रखंड के चंद्रनगर रांको निवासी शंकर साह के पुत्र हैं. इस आशय की जानकारी देते हुए जिला हॉकी संघ के सचिव विकास कुमार ने बताया है कि प्रशांत एक उभरता हुआ खिलाड़ी है और उनका चयन 2021 में भोपाल में आयोजित सबजूनिर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप में भी किया गया था. लेकिन इस बार प्रशांत ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है और उनका नाम खेलो इंडिया नेशनल गेम के लिए चयनित जिले के प्रथम खिलाड़ी में शुमार हो गया है.

जिला हॉकी संघ के सचिव विकास कुमार ने चैंपियनशिप में प्रशांत द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जाहिर करते हुए कहा है कि निश्चय ही वे अपना बेहतर टीम को देंगे. क्योंकि उन्हें हॉकी बिहार और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के तत्वाधान में दानापुर बीआरसी के एस्ट्रो टर्फ मैदान में 6 दिन का अभयास का मौका मिला है. जिससे उन्हें टर्फ पर खेलने में सहूलियत होगी. साथ ही टीम पर बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविन्द्र संकरण का भी विशेष ध्यान है और उनका सहयोग खिलाड़ियो के मनोबल को और भी ऊंचा करेगा. साथ ही उन्होंने बताया कि खगड़िया के मीनाक्षी का भी महिला हॉकी के गोलकीपर के रूप में चयन किया गया था. लेकिन मेजर इंज्यूरी की वजह से वो भाग नही ले पाए. जिसका अफोसोस उन्हें भी है और मीनाक्षी को भी.

इधर प्रशांत के चयन पर जिले में हर्ष का माहौल है. खेल महासंघ के रविश चन्द्रा, रंजीत कांत वर्मा, विप्लव रणधीर, मनीष कुमार सिंह, अमन कुमार, डॉ जैनेंद्र नाहर, राज कुमार, राज कुमार फोगला, हेमा भारती, नवीन गोयनका सहित हॉकी ख़िलाड़ी नीतीश, मीनाक्षी, पल्लवी, ज्योति, यशराज, प्रशांत, दिलखुश आदि ने प्रशांत को बधाई देते हुए शुभकामना व्यक्त किया है.

Check Also

फुटबॉल टूर्नामेंट के लीग मैच में हिरोज क्लब मानसी 4-0 से विजयी

फुटबॉल टूर्नामेंट के लीग मैच में हिरोज क्लब मानसी 4-0 से विजयी

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: