Breaking News

CBSE Result 2022 : दसवीं में 98.6 प्रतिशत अंक हासिल कर अनमोल बने जिला टॉपर

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : सीबीएसई बोर्ड का 12वीं एवं 10वीं का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया है. अबतक मिली जानकारी के अनुसार 10वीं की परीक्षा में महेशखूंट डीएवी स्कूल अनमोल कुमार ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला टॉपर बने हैं. उन्होंने 500 में से 493 अंक हासिल किया है. अनमोल जिले के परबत्ता प्रखंड के कन्हैयाचक गांव निवासी ब्रजेश कुमार एवं अनुराधा कुमारी के पुत्र हैं. बताया जाता है कि वे बचपन से मेधावी छात्र रहे हैं और वे कोटा से आईआईटी की तैयारी आरंभ कर दी है. उनकी चाहत इंजीनियर बनने की है. अनमोल के पिता किसान हैं तथा मां शिक्षण कार्य से जुड़ी हुई हैं. अनमोल की उपलब्धि पर परिजनों ने खुशी व्यक्त किया है. इधर संत मेरीश स्कूल मुश्कीपुर के छात्र उत्सव कुमार को 10वीं में 94 प्रतिशत अंक मिला है.

10वीं में पाटलिपुत्र सेंट्रल स्कूल परबत्ता के छात्र कृष कुमार सिंह ने 97.6 प्रतिशत व संजु कुमार सिंह ने 96 प्रतिशत अंक हासिल किया है. जबकि 12वीं में साक्षी राज 93 प्रतिशत के साथ स्कूल एवं जिले का नाम रोशन किया है. इसी तरह शालिनी भारती ने 87.2 प्रतिशत, आदित्य कुमार अनुपम ने 86.4 प्रतिशत, अभिनव आनंद ने 86.2 प्रतिशत, सानिध्य कुमार 86 प्रतिशत, ऋषभ कुमार 85 प्रतिशत, रागिनी भारती 84.2 प्रतिशत, आयुष कुमार 81.2 प्रतिशत, आदर्श कुमार 80.2 प्रतिशत, ओम आर्यन 80 प्रतिशत ने अंक हासिल किया है.

जिले के सोनवर्षा घाट स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र हर्ष राज 10वीं में स्कूल टॉपर रहे है. उन्होंने 96.8 प्रतिशत अंक हासिल किया है. जबकि प्रतीक राज 95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में दूसरे स्थान पर रहे हैं. स्कूल में तीसरे पर रहीं श्वेता कुमारी को 95.2 प्रतिशत अंक मिला है. परीक्षा में शामिल इस स्कूल के 41 परीक्षार्थियों में 39 को सफलता मिली है. बताया जाता है की स्कूल टॉपर रहे हर्ष राज जिले के सदर प्रखंड के माड़र के रहने वाले हैं और उनके पिता कपड़ा सिलाई का कार्य करते हैं. हर्ष की भी इंजीनियर बनने की तमन्ना है. जबकि प्रतीक राज डॉक्टर बनना चाहते हैं. वहीं श्वेता कुमारी बेलदौर की रहने वाली हैं और उनके पिता का दवाई की दुकान है. श्वेता की चाहत भी डॉक्टर बनने की है.

Check Also

बीपीएससी की परीक्षा में आनंद गौतमी, विशाल, काजल, आबिद व अभिषेक ने लहराया परचम

बीपीएससी की परीक्षा में आनंद गौतमी, विशाल, काजल, आबिद व अभिषेक ने लहराया परचम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: