Breaking News

प्रकृति के बिना मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती : कृष्णानंद

लाइव खगड़िया : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिले के मानसी प्रखंड के मटिहानी गांव में युवा शक्ति के जिला महासचिव अजीत कुमार पप्पू के आवास पर जाप एवं युवा शक्ति के नेताओं ने फलदार पेड़ लगाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. वहीं जाप के जिलाध्यक्ष कृष्णानंद यादव ने कहा कि प्रकृति के बिना मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है और पर्यावरण में पेड़-पौधा से लेकर जल-वायु और जमीन भी शामिल है. लेकिन वर्तमान समय में पर्यावरण तेजी से प्रदूषित हो रहा है और पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए सभी को संकल्पित होकर काम करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि एक तरफ पेड़ की धड़ल्ले से कटाई हो रही है और पानी को गंदा किया जा रहा है. दूसरी तरफ वाहन से निकलने वाली धुंआ से भी वायु प्रदूषण फैल रहा है. जिसका सीधख दुष्प्रभाव मानव सहित अन्य जीव-जंतु व पशु-पक्षियों पर पड़ रहा है. ऐसे में हर हाल में सब को मिलकर पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाना होगा.

मौके पर जन अधिकार युवा परिषद के जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने कहा कि मानव एवं पशु-पक्षी व जीव-जंतु के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की आवश्यता है. अपने जरुरत को पूरा करने के लिए जिस प्रकार पेड़ की कटाई हो रही है, उससे जीवन संकट में पड़ चुका है. सरकार के द्वारा भी धरती को हरा-भरा बनाने के लिए योजना चलाई जाती है. लेकिन वह सही से धरातल पर उतर नहीं पा रही है औऋ सरकारी राशि का बंदरबांट हो जा रहा है.

वहीं युवा शक्ति के जिला महासचिव अजीत कुमार पप्पू, प्रखंड महासचिव धर्मेंद्र पोद्दार ने कहा कि स्वस्थ व खुशहाल जीवन के लिए सिर्फ पर्यावरण दिवस पर ही नहीं बल्कि हर अवसर पर पेड़ लगाना चाहिए. जिससे पर्यावरण का संरक्षण संभव हो पाएगा.

Check Also

खगड़िया के लिए ब्लैक संडे साबित हुआ 4 सितंबर का दिन

खगड़िया के लिए ब्लैक संडे साबित हुआ 4 सितंबर का दिन

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: