Breaking News

किसानों के शोषण पर आक्रोश, बिहार किसान मंच करेगा चरणबद्ध आंदोलन

लाइव खगड़िया : बिहार किसान मंच के बैनर तले रविवार को सन्हौली दुर्गा मंदिर परिसर में एक बैठक का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने किया. वहीं किसानों ने बिचोलिया व व्यापारियों द्वारा किसानों के शोषण पर आक्रोश व्यक्त किया. साथ ही बताया गया कि नगद भुकतान पर 2 प्रतिशत कमीशन, प्रति क्विंटल 1 किलो ढलता लिया जाता है और ट्रोली से उतरने व तौलने का लेबर कोस्ट भी किसान से 8 रूपये प्रति बोरा वसूल किया जाता है. जिससे 125 रुपया प्रति बोरा किसानों का यूं ही लूट जाता है.

मौके पर बिहार किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह टुडू ने कहा कि मामले को लेकर चरणबद्ध आंदोलन की जायेगी. इस क्रम में की 30 अप्रैल को किसानों के द्वारा गांव व टोला सहित चौक-चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा. जबकि 8 मई को बिचोलिया व व्यापारी का पुतला दहन किया जायेगा और 23 मई को जिला मुख्यालय में किसान धरना -प्रदर्शन करेंगे . जबकि 4 जून को किसान हड़ताल पर रहेंगे और खगड़िया बंद रहेगा.

बैठक में सूर्य नारायण वर्मा, नागेश्वर चौराशिया, देवानंद कुशवाहा, पंकज चौधरी, अशोक चौधरी, बल राम चौधरी, अर्जुन शर्मा, गंगा सागर पंडित, दयानंद शाह, मुनि लाल यादव, बैकुंठ चौधरी, मो शद्दुलाह, नागो महतो, महेंद्र प्रसाद, महेश साह आदि उपस्थित थे.

Check Also

शिक्षा मंत्री के खिलाफ खगड़िया व गोगरी कोर्ट में परिवाद दायर

शिक्षा मंत्री के खिलाफ खगड़िया व गोगरी कोर्ट में परिवाद दायर

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: