Breaking News

ABVP कार्यकर्ता ने रक्तदान कर गर्भवती महिला व नवजात की बचाई जान

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता ने गुरूवार को रक्तदान कर जिले के उत्तरी भदास निवासी एक महिला मरीज सीता देवी की जिंदगी बचाने में अहम भूमिका निभाई है. बताया जाता है कि आज सुबह अभाविप के हेल्पलाइन नंबर 7004967345 पर महिला मरीज के पति सिकंदर ठाकुर ने रक्त के लिए गुहार लगाई थी. जहां उन्होंने बताया था कि सीता देवी का ओपरेशन बेगूसराय के एक सेवा सदन में होना है. लेकिन अचानक रक्तस्राव के कारण ओपरेशन संभव नही हो पा रहा है और उन्हें तत्काल एक यूनिट रक्त चढाने की सलाह दी गयी है. परंतु रक्त की आपूर्ति नही हो पा रही है. ऐसे में अभाविप के एक कार्यकर्ता मनीष कुमार रक्तदान के लिए आगे आये.



मिली जानकारी के अनुसार मनीष कुमार ने सदर अस्पताल पहुंच कर महिला मरीज के लिए रक्तदान किया. मौके पर ब्लड बैंक प्रभारी नीरज कुमार मौजूद थे. वहीं मनीष कुमार ने बताया कि युवा वर्ग को बढ – चढकर रक्तदान करना चाहिए . इससे शरीर या स्वास्थ्य को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है बल्कि इससे हमारा स्वास्थ्य पहले से ज्यादा बेहतर हो जाता है. वहीं विद्यार्थी परिषद के सोशल मीडिया प्रभारी अभिजीत कुमार तथा विहिप के शिवम कुमार ने कहा कि अभाविप कार्यकर्ताओं के सहयोग से जिले में गंभीर मरीजों की जिंदगी बचाने के लिए जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराया जा रहा है. इस अवसर पर मरीज के परिजन सिकंदर ठाकुर
ने अभाविप के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे ब्लड बैंक का चक्कर लगा रहे थे, परंतु ब्लड उपलब्ध नही हो पा रहा था. ऐसे में अभाविप के विभाग संयोजक कुमार शानू से बात करने के बाद उनहें ब्लड उपलब्ध हो सका है. मौके पर संगठन के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नलीन सिंह भी मौजूद थे.


Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!