Breaking News

साइबर ठग ने महिला के बैंक खाता से उड़ाया 16 हजार रूपये

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के अगुआनी निवासी एक महिला बुलबुल देवी के बैंक खाता से साइबर ठगों ने 16 हजार रूपये उड़ा लिए हैं. पीड़ित महिला बीएलओ के पद पर कार्यरत हैं. बताया जाता है कि 17 फरवरी की शाम उनके मोबाइल पर एक call आया. फोन करने वाले ने खुद को जिला निर्वाचन कार्यालय, खगड़िया का कर्मी बताते हुए पूछा कि आपने गरुड़ ऐप अपने मोबाइल में डाउनलोड किया है या नहीं ! जिसके बाद ठगों ने महिला को झांसे में लेने के लिए उनसे वोटरों की संख्या एवं महिला व पुरुष नए मतदाता आदि के संबंध में पूछताछ किया और फिर उन्हें गरूड़ एप डाउनलोड करने की सलाह दी.

बताया गया कि इस दौरान ठगों ने महिला से ओटीपी मांगा और बुलबुल देवी ने उसको ओटीपी बता दिया. जिसके बाद बैंक खाते से 16 हजार रूपये निकासी का मैसेज उनके मोबाइल पर आ गया. पीड़ित ने बताया है कि उन्होंने तुरंत स्थानीय सीएससी शाखा पर जाकर खाते के बैलेंस का जांच करवाया तो उनके होश उड़ गए. महिला को ठगी का शिकार बनाने के बाद से ठगों का मोबाइल नंबर स्विच ऑफ बता रहा है.

पीड़ित महिला ने पुलिस को आवेदन देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है. बताया जाता है कि थाना मे तैनात प्रशिक्षु दारोगा राजीव कुमार ने आवेदक को बैंक स्टेटमेंट के साथ आवेदन देने का सलाह दिया. जबकि पदाधिकारी ने बताया है कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!