Breaking News

मैया तेरी आरती से अंधेरा टले, भक्तों के अंधेरे घर में रोशनी जले…जय मां शारदे

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड अंतर्गत माधवपुर पंचायत के मुरादपुर गांव में तीन दिवसीय सरस्वती पूजनोत्सव कार्यक्रम के तहत सोमवार की संध्या मंदिर प्रांगण के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक के बीच ऊं की आकृति रेखांकित कर 2100 दीप प्रज्जवलित किया गया. मौके सरस्वती पूजा समिति माधवपुर के अध्यक्ष अभिमन्यु झा, सचिव शिवशंकर झा, प्रो रामनाथ झा, मनोज कुमार, राजीव झा, रजनीश कुमार पाठक, दिलखुश कुमार, अक्षय कुमार, अनुज झा समेत गांव के सभी वर्गों के लोग उपस्थित थे.




दीप प्रजज्वलन कार्यक्रम में घर-घर से भक्त गण दीप लेकर शामिल हुए तथा सभी अपने हाथों में दीप लेकर सामुहिक रूप से “मैया तेरी आरती से अंधेरा टले, भक्तों के अंधेरे घर में रोशनी जले..जय मां शारदे” आरती गया. इस दौरान शंख, घड़ी घंट के साथ मां की जयकारे से वातावरण गुंजायमान हो उठा.

बताते चलें कि मुरादपुर गा़ंव में सरस्वती पूजा के पावन अवसर पर तीन दिवसीय पूजनोत्सव के साथ साथ मेला का आयोजन सौ वर्षों से अधिक समय से होता आ रहा है. बताया जाता है कि मां सरस्वती की महिमा अगम अपार है तथा वे भक्त जनों की मनोकामनाएं पूर्ण करती है. पूजनोत्सव एवं मेला को सफल बनाने के लिए गांव के लोग काफी सक्रिय रहे.

Check Also

ट्रिपल मर्डर से दहला सीमावर्ती क्षेत्र, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की गोली मारकर हत्या

ट्रिपल मर्डर से दहला सीमावर्ती क्षेत्र, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की गोली मारकर हत्या

error: Content is protected !!