Breaking News

ऑल इंडिया में 10वां रैंक हासिल कर सोनाली ने जेएनयू में लिया दाखिला

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले की बेटी सोनाली कुमारी जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में नामंकन के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में दसवां स्थान प्राप्त कर लड़कियों के लिए एक प्रेरणा बन कर उभरी हैं. मिली जानकारी के अनुसार उनका जेएनयू के स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 10वां रहा है और उन्होंने मास्टर्स इन सोशियोलॉजी कोर्स में दाखिला लिया है.

 

बताया जाता है कि जिले के गंगौर निवासी वरीय अधिवक्ता वरुण कुमार सिंह की पुत्री सोनाली का बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ‌(बीएचयू) के प्रवेश परीक्षा में भी ओपन फीमेल रैंक 39 हासिल रहा था. जबकि दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के मेरिट लिस्ट में भी उनका नाम शुमार था. सोनाली सिंह ने स्नातक मैत्रेयी कॉलेज, दिल्ली (डीयू) से वर्ष 2021 में सोशियोलॉजी ऑनर्स से फर्स्ट डिवीजन के साथ किया था. जबकि इंटरमीडिएट उन्होंने रांची के डीएवी जे.वी.एम श्यामली से साल 2018 में की थी. उन्होंने मैट्रिकुलेशन साल 2016 में एस.एल. डी.ए.वी पब्लिक स्कूल, खगड़िया से किया था.




सोनाली ने बताया है कि उनके कॉलेज के एन.एस.एस यूनिट ने एक अभियान चलाया था, जिसका नाम “आपकी मैत्रेयी” दिया गया था और वे इस अभियान की स्टूडेंट को-ऑर्डिनेटर रही थी. इस अभियान में कक्षा एक से पांच तक के बच्चों के लिए कोरोना महामारी में फ्री ऑनलाइन क्लासेज करवाया गया था.

बताया जाता है कि सोनाली बचपन से ही एक मेधावी छात्रा रही हैं और उन्होंने स्कूल में भी ऑल इंडिया रैंक 1 लाकर सिल्वर जोन,‌ इंग्लिश ओलंपियाड में सिल्वर जोन प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया था. सोनाली अपनी सफलता का श्रेय  अपने माता – पिता सहित शिक्षक और शिक्षिकाओं को देती है. सोनाली का एक सिविल सर्वेंट ऑफिसर बनने का सपना है.

इधर नगर सभापति सीता कुमारी एवं पूर्व नगर सभापति सह राजद नेता मनोहर कुमार यादव ने जिले की प्रतिभा सोनाली कुमारी को सम्मानित किया है. मौके पर नगर पार्षद रणवीर कुमार, राजद महिला प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रंजू सहनी, राजद नेता कैलाशचन्द्र यादव, गौतम सिंह, आमिर खान आदि उपस्थित थे.



Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!