Breaking News

स्टॉल के आवंटन के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया आरंभ

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड मुख्यालय का रविवार को जिला परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मो राशिद आलम ने दौरा किया. इस क्रम में उन्होंने जिला परिषद की आंतरिक निधि से बनने वाले 102 स्टॉलों के लिए आवेदन लेने का कार्य शुरू कराया. मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि इस योजना के बनने से परबत्ता प्रखंड के सैकड़ों लोगों को रोजगार का अवसर प्राप्त होगा.

उधर दो दिन पूर्व जब इन स्टॉलों के आवंटन के संदर्भ में मुख्यालय में पोस्टर लगाया गया तो चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. प्रखंड मुख्यालय के ठीक सामने महेशखूंट-अगुआनी मुख्य सड़क के ठीक बगल में जिला परिषद की आन्तरिक निधि से साढे तीन करोड़ की लागत से 102 स्टॉल बनाने का प्रस्ताव है. जिसके तहत मौजा परबत्ता इंग्लिश में केसरे हिन्द की खेसरा 201 पर बनने वाले इस स्टॉल को मॉल के रुप में बनाया जायेगा. 3 साइजों में स्टाल का निर्माण कराया जाएगा. जिन व्यक्तियों को स्टॉल आवंटित होगा उनके द्वारा जब स्टॉल वापस किया जाएगा तो उन्हें सुरक्षित धनराशि लौटा दिया जाएगा. जबकि इस बीच उन्हें बाजार के मूल्य के अनुरूप किराया देना होगा. इन दो मंजिला स्टालों में शौचालय तथा सीढी की व्यवस्था होगी. मुख्य सड़क से अंदर अवस्थित टोला-मोहल्ला जाने के लिए सभी रास्तों को वर्तमान स्वरूप में बरकरार रखा जाएगा. स्टॉलों के आवंटन के दौरान इस जमीन पर पूर्व से व्यवसाय कर रहे छोटे तथा फुटकर दुकानदारों को प्राथमिकता के आधार पर स्टाल का आवंटन दिया जाएगा. आवेदकों को पहले 1000 राशि का डिमांड ड्राफ्ट जमा कर फॉर्म खरीद कर आवेदन करना होगा. यह डिमांड ड्राफ्ट मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी (जिला परिषद खगड़िया) के नाम से बनाना होगा.

इधर जिला परिषद के द्वारा इन स्टॉलों के निर्माण की योजना के बनाए जाने के आरंभ होने के साथ ही इसका विरोध भी शुरू हो चुका है. मामले में मोहम्मद सार्जन आलम ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी खगड़िया के समक्ष एक वाद दर्ज कराया था और जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने निर्णय पारित करते हुए अगुआनी-महेशखूंट मुख्य सड़क के आरओडब्ल्यू पर किसी प्रकार का निर्माण नहीं करने का आदेश दिया है. इस आदेश की एक प्रति सड़क निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को भी दिया गया है. वही जिला परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मोहम्मद राशिद आलम ने बताया कि मुख्य सड़क से 15 फीट छोड़कर इन स्टॉलों का निर्माण कराया जाएगा. जबकि स्टॉल के पीछे भी 15 फीट चौड़ी सड़क छोड़ा जाएगा.

मौके पर जिला परिषद के कनीय अभियंता विनोद कुमार, परबत्ता के सीओ चंदन कुमार, स्टॉल के आवेदक मनोज कुमार, अरुण यादव, दारा सिंह, सदानंद यादव समेत कई अन्य लोग मौजूद थे.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!