Breaking News

विधायक डॉ संजीव ने अमेरिका के उद्योगपतियों को परबत्ता में उद्योग लगाने का दिया आमंत्रण

लाइव खगड़िया : परबत्ता के जदयू विधायक डॉ संजीव कुमार क्षेत्र को विकास के मानचित्र पर किस ऊंचाई पर पहुंचाना चाहते हैं, उनकी सोच का एक चटक रंग दिखा है. कहा तो यहां तक जा रहा है कि क्षेत्र में औद्योगिक निवेश के उनके आमंत्रण को कई बड़े उद्योगपतियों ने स्वीकार भी कर ली है.

दरअसल परबत्ता विधायक डॉ संजीव कुमार इन दिनों विदेश दौरे पर हैं. इस क्रम में अमेरिका के न्यूजर्सी में सोमवार को बिजाना द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्हें भी आमंत्रण था और वे समारोह में शामिल भी हुए. इस अवसर पर अमेरिका के उद्योग जगत में अपनी अलग पहचान बनाने वाले बिहार व झारखंड के कई उद्योगपति भी मौजूद थे. मौके पर अपने संबोधन के दौरान जदयू विधायक ने उद्योगपतियों से अपने क्षेत्र परबत्ता सहित बिहार में निवेश कर राज्य के औद्योगिक विकास में सहयोग करने की अपील की. वहीं उन्होंने बताया कि परबत्ता विधानसभा क्षेत्र में उद्योग लगाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के समीप 150 एकड़ भूमि बियाडा को हस्तांतरित कर दी गई है. जहां खाद्य प्रसंस्करण संयंत्र और कपड़ा उद्योग जैसे क्षेत्रों में निवेश किया जा सकता है. वहीं बताया गया कि यह क्षेत्र मक्का और केले के उत्पादन में समृद्ध है. जहां स्टार्च प्लांट भी लगाया जा सकता है.

विधायक ने बताया है कि उनके आमंत्रण पर HOLTEC INTERNATIONAL के अध्यक्ष के पी सिंह ने बिहार में उद्योग लगाने की बात स्वीकार कर ली है. साथ ही कई उद्योगपतियों ने परबत्ता में भी उद्योग लगाने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा है कि भारत से बाहर अमेरिका में सम्बोधित करना उनके लिए गर्व की बात रही है. परबत्ता सहित ख़गड़िया का नाम अमेरिका में गूंजा है और नीतीश कुमार के विकास की चर्चा भारत से बाहर विदेशों भी होती है. बहरहाल जदयू विधायक डॉ संजीव कुमार की पहल कितना रंग लाता है, यह देखना दीगर होगा.

Check Also

पुल निर्माण कार्य के दौरान लापता युवक का सातवें दिन शव बरामद

पुल निर्माण कार्य के दौरान लापता युवक का सातवें दिन शव बरामद

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: