Breaking News

रिंग बांध टूटा, बारिश से बढ़ाई विस्थापितों की परेशानी

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के जोरावरपुर पंचायत के वार्ड नंबर 17 का रिंग बांध टूटने से करीब 30 परिवार को विस्थापित होना पड़ा है. विस्थापित लोगों ने जीएन बांध एवं मध्य विद्यालय कन्हैयाचक में शरण लिया है. इस बीच भारी बारिश ने लोगों की परेशानियों को और भी बढ़ा दिया है. जबकि जिला प्रशासन की तरफ से पीड़ित परिवारों को किसी प्रकार की सहायता नहीं मिल सकी थी. हालांकि घटनास्थल पर पंचायत के मुखिया सुधीर राम पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. वहीं उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को हर संभव प्रशासनिक मदद उपलब्ध कराया जाएगा.

गौरतलब है कि एक तरफ प्रशासनिक अधिकारी लगातार प्रखंड के सभी तटबंध एवं रिंग बांध के सुरक्षित होने का दावा करते रहे और दूसरी तरफ रिंग बांध के टूटने की खबर आ गई. इधर भारी बारिश ने विस्थापित परिवारों की परेशानी को और भी बढ़ा दिया है. प्रभावित लोग अपने समान एवं छोटे बच्चों को लेकर ज़ीएन बांध पर नया आशियाना ढूंढने की कोशिश करते दिखे. लेकिन उनके लिए बारिश ने एक नई समस्या पैदा कर दी थी.

सुधीर राम, मुखिया

समाचार प्रेषण तक घटनास्थल पर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचे थे. मौके पर वार्ड सदस्य गौतम कुमार एवं राजीव कुमार ने बताया कि पीड़ित की मदद के लिए कई स्थानीय लोग आगे आए हैं और जान माल का नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन बाढ़ की त्रासदी से जनजीवन प्रभावित हुआ है.

Check Also

हादसों के नाम रहा सोमवार, अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन की मौत

हादसों के नाम रहा सोमवार, अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन की मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: