Breaking News

करोड़ों की राशि के विभिन्न योजनाओ का मुखिया ने किया उद्घाटन व शिलान्यास

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के खजरैठा पंचायत में शुक्रवार को एक करोड़ रुपयों से अधिक राशि की योजनाओं का शिलान्यास तथा उद्घाटन किया गया. बताया जाता है कि सभी योजनाएं 15वीं एवं षष्टम वित्त आयोग से पंचायत की हैं. योजनाओं का मुखिया अनुपमा कुमारी ने शुक्रवार को विधिवत नारियल फोड़ एवं फीता काट कर उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. इस क्रम में विभिन्न स्थानों पर आयोजित उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में स्थानीय ग्रामीणों ने मुखिया का फूल-मालाओं से स्वागत किया.

मौके पर पंचायत की मुखिया अनुपमा कुमारी एवं मुखिया प्रतिनिधि सुधांशु कुमार ने बताया कि शहरबन्ना गांव के वार्ड नंबर 16 में वट वृक्ष के प्रांगण में चबूतरा निर्माण, जल जीवन हरियाली के तहत कुआं का जीर्णोद्धार, यदुवंशनगर भरतखंड में सामुदायिक भवन का जीर्णोद्धार, सुमेरी टोला वार्ड नंबर 14 व लक्ष्मीपुर वार्ड नंबर 13 में नाला, सोख्ता व पीसीसी सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया. बताया जाता है कि इन सभी योजनाओं में लगभग 35 लाख रुपए खर्च किए जायेंगे. जबकि धुरखेली यादव के घर से नेपाली यादव के घर तक, जटाशंकर झा के घर से करण यादव के घर तक, लखन लाल यादव के घर से सुबोध नाथ के घर तक, नीलेश यादव के घर से दीप नारायण यादव के घर तक, मथुरापुर में वीरेंद्र चौधरी के घर से अनिल चौधरी के घर तक, खजरैठा वार्ड नंबर 9 में मुख्य सड़क से अंजनी राय के घर तक तथा इसी वार्ड में प्रधानमंत्री सड़क से सेंट मैरी स्कूल तक, लक्ष्मी यादव के घर से सोहन यादव के बासा तक, नरेश यादव के घर से बुलो मुनि के घर तक मिट्टी भराई, ईट सोलिंग एवं पीसीसी कार्य कराया जायेगा. वहीं बताया गया कि नीलेश यादव के घर से सड़क, जुलुम मलिक के घर से लखन लाल मलिक के घर तक, हरिजन बैठका, मथुरापुर से नगीना दास के घर तक मथुरापुर में अनिल चौधरी के घर से विरेंद्र चौधरी के घर तक पक्की नाला एवं सोख्ता निर्माण का कार्य पूर्ण किया गया. जिसमें लगभग 68 लाख रुपए खर्च किए गये हैं.

खजरैठा पंचायत के वार्ड नंबर 5 मथुरापुर गांव में शुक्रवार को एक सभा का भी आयोजन किया गया. मौके पर सम्बोधित करते हुए मुखिया अनुपमा कुमारी ने कहा कि उनका खजरैठा पंचायत को आदर्श पंचायत बनाने का सपना है और उसी सपनों को लेकर पंचायत में विकास कार्य प्रारंभ किया जा रहा है. साथ ही पंचायत के सभी वार्डो में सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का समान रूप से संचालन किया जा रहा है. स्वच्छता के सभी कार्यों के साथ-साथ विकास योजनाओं को भी समय पर पूरा किया जाएगा. उन्होंने पंचायत के लोगों से आपसी भाईचारा कायम रखने की अपील किया.

मौके पर पंचायत सचिव अवधेश कुमार, शिक्षिका रिमझिम कुमारी, अनिल चौधरी, रूपेश कुमार, निरंजन दास, श्रीकांत यादव, करण यादव, कारू पासवान, जयजय राम दास, पवन कुमार शर्मा, राजकुमार यादव, संजय कुमार आदि उपस्थित थे.

Check Also

नगर पंचायत चुनाव को लेकर तेज हुआ प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान

नगर पंचायत चुनाव को लेकर तेज हुआ प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: