Breaking News

सावन की पहली सोमवारी कल, श्रद्धालुओं की सुविधा का जायजा लेने DM व SP पहुंचे अगुआनी घाट

लाइव खगड़िया : श्रावण मास की पहली सोमवारी को लेकर श्रद्धालुओं की उमड़ने वाली संभावित भीड़ के मद्देनजर रविवार को जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष एवं पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार ने अगुवानी घाट का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम व एसपी ने मुख्य स्नान घाटों के किनारे नदी में बैरिकेडिंग का जायजा लिया. साथ ही अगुआनी घाट पर स्थापित नियंत्रण कक्ष एवं मेडिकल कैंप का भी निरीक्षण किया. मौके पर श्रद्धालुओं के लिए चिन्हित पथ पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को भी पालीवार प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया. वहीं बताया गया कि घाट पर भी 12 घंटे के पारी में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त रहेंगे, ताकि विधि व्यवस्था को लेकर कोई परेशानी ना हो.

निरीक्षण के दौरान पदाधिकारियों ने अगुवानी घाट पर श्रद्धालुओं के लिए चलंत शौचालय उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. साथ ही इन शौचालयों को समय-समय पर साफ-सफाई कराते रहने का निर्देश दिया. वहीं विशेषकर महिला श्रद्धालुओं के वस्त्र बदलने के लिए चेंजिंग रूम बनाने का भी निर्देश दिया गया और घाट व रास्ते पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने को निर्देशित किया गया.

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण के दौरान दंडाधिकारियों को स्नान घाट पर जरूरत से ज्यादा भीड़ ना लगने का ख्याल रखने को कहा. ताकि भगदड़ की स्थिति पैदा नहीं हो सके. साथ ही पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के जरिए लोगों को संबोधित भी करते रहने को कहा गया. वहीं रविवार की रात्रि से सोमवार तक विशेष रूप से सजग रहने और श्रावण मास के प्रत्येक सोमवारी के अवसर पर ऐसा करने को निर्देशित किया गया. साथ ही किसी भी आपातकालीन स्थिति की सूचना संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों देने की बातें कही गई. उल्लेखनीय है कि अगुआनी घाट सहित सभी मुख्य स्नान घाटों पर एसडीआरएफ की टीम भी लगाई है.

निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन, परबत्ता के प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार व अंचलाधिकारी अंशु प्रसून सहित कई अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे.

उधर सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग एवं पुलिस उपाधीक्षक सुमित कुमार ने भी श्रावणी मेला में विधि व्यवस्था संधारण एवं श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था उपलब्ध कराने एवं तैयारियों का जायजा लेने के लिए विभिन्न स्नान घाटों का भ्रमण किया. इस दौरान संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया.

Check Also

हादसों के नाम रहा सोमवार, अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन की मौत

हादसों के नाम रहा सोमवार, अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन की मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: