Breaking News

अग्नि पीड़ितों के बीच राहत सामग्री वितरित

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के रहीमपुर दक्षिणी पंचायत के मथार गांव के वार्ड संख्या 7 में शनिवार को आग लगने से चार परिवारों का घर जलकर राख हो गया. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बातें सामने आ रही है. मिली जानकारी के अनुसार अग्निकांड में कारेलाल यादव, गुंजन देवी, रूगा देवी एवं गोरेलाल यादव का फूस एवं चदरा से निर्मित मकान जलकर राख हो गया. साथ ही घर में रखा अनाज, कपड़ा, बर्तन, ट्रंक, पलंग, जेवर सहित अन्य घरेलू सामान भी जलकर खाक हो गया.

इधर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के निर्देश पर अग्नि पीड़ित परिवारों के बीच राहत सामग्री वितरित किया गया. इस क्रम में जिला परिषद सदस्य प्रियदर्शना सिंह, राजस्व कर्मचारी किशोर सिंह एवं अंचल नाजिर चांद आलम के द्वारा सुखा राशन एवं पॉलीथिन शीट का वितरण किया गया. सुखा राशन के तौर पर चूड़ा, चना एवं चीनी का पैकेट पीड़ितों को उपलब्ध कराया गया.

बताया जाता है कि सदर अंचल अधिकारी के अवकाश पर लौटने के बाद पीड़ित परिवारों के बीच आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा नियत अनुग्रह राशि का वितरण किया जाएगा और प्रत्येक परिवार को 3 हजार राशन के लिए, 3 हजार नकद दैनिक व्यय लिए एवं 3 हजार 8 सौ वस्त्र एवं बर्तन के मद में दिया जायेगा. ऐसे में प्रत्येक पीड़ित परिवार को कुल 9 हजार 8 सौ की राशि दी जाएगी. जबकि गृह क्षति को लेकर पीड़ित परिवार को अलग से अनुग्रह की राशि प्रदान की जाएगी.

पीड़ित परिवारों को कैंप लगाकर राहत सामग्री प्रदान की गई. वहीं अपर समाहर्ता मोहम्मद राशिद आलम पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री एवं अनुग्रह राशि के वितरण का अनुश्रवण कर रहे थे. अपर समाहर्ता ने कहा है कि आपदा विभाग के प्रावधान के मुताबिक हर संभव मदद आपदा पीड़ितों को दी जाएगी.

Check Also

पुलिस लाइन में संदिग्ध हालत में सिपाही की मौत

पुलिस लाइन में संदिग्ध हालत में सिपाही की मौत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: