Breaking News

सदन में विधायक ने उठाया जलजमाव का मुद्दा

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : नवगठित परबत्ता नगर पंचायत के मुख्य बाजार में जलजमाव की समस्या को दूर करने को लेकर जल्द ही विभागीय प्रक्रिया आरंभ होने की संभावना है. मामले पर स्थानीय विधायक डॉ संजीव कुमार ने सदन में आवाज उठायी है. विधायक के द्वारा नगर विकास एवं आवास विभाग मंत्री से तारंकित प्रश्न में पूछा गया था कि आखिर नगर पंचायत परबत्ता में भीषण जलजमाव को दूर करने के लिए विभाग क्या कदम उठाएगा ! जिसके जवाब में मंत्री ने कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा भेजे गए प्रतिवेदन के आधार पर जल्द से जल्द सड़क के दोनों ओर प्रस्तावित नाला निर्माण की जानकारी दी गई.

बताया जाता है कि सड़क के दोनों ओर नाला निर्माण हो जाने से क्षेत्रवासियों को बड़ी राहत मिलेगी. मिली जानकारी के अनुसार सड़क के दोनों ओर थाना चौक से टेंपो स्टैंड होते हुए मोजाहिदपुर बजरंगबली स्थान तक करीब 1.25 किलोमीटर के दायरे में करीब 5 फीट गहरा एवं 3 फीट चौड़ा आरसीसी नाला का निर्माण एवं एक जगह पर संपर्क पुलिया का निर्माण प्रस्तावित है. इस योजना के निर्माण में 5 से 6 करोड़ के खर्च होने की संभावना जताया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2021-22 में नगर पंचायत परबत्ता को सातवीं वित्त आयोग के अंतर्गत 3 करोड़ 67 लाख 50 हजार रुपये व 15वें वित्त आयोग के अंतर्गत 1 करोड़ 78 लाख रुपए प्राप्त हुआ है और इस आवंटित राशि से नाला निर्माण कराया जा सकता है. मामले पर कार्यपालक पदाधिकारी विमल कुमार ने बताया है कि विभागीय निर्देश के बाद नाला निर्माण से संबंधित प्रक्रिया अपनाई जायेगी और फिलहाल बारिश से जमाह पानी को वैकल्पिक माध्यम से हटाया जा रहा है, ताकि लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े.

Check Also

परबत्ता के सीओ अंशु प्रसून निलंबित

परबत्ता के सीओ अंशु प्रसून निलंबित

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: