Breaking News

शोषण के खिलाफ किसानों ने किया व्यापारी का पुतला दहन

लाइव खगड़िया : व्यापारियों द्वारा शोषण के खिलाफ आक्रोशित किसानों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया. इस क्रम में जिले के विभिन्न जगहों पर किसानों ने व्यापारियों का पुतला दहन कर आक्रोश व्यक्त किया. कार्यक्रम का आयोजन बिहार किसान मंच के आह्वान पर किया गया था. मौके पर बिहार किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह टुडू ने कहा कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापरियों के द्वारा किसानो से ढलता के नाम पर जबरन 1 किलो ज्यादा क्विटल लिया जा रहा है. साथ ही नगद भुकतान करने पर 2 प्रतिशत कमीशन लिया जाता है. जबकि जुट का बोरा तक का कीमत नहीं दिया जाता है. वहीं किसान नेता ने बताया कि किसानों को गल्ला का भुगतान विलंब से करने व धर्मकांटा पर कम वजन दिखाने से भी किसानों में आक्रोश है. जिसको लेकर किसानों ने व्यापारियों का पुतला दहन किया है.

किसान नेता ने कहा कि किसानों का हर तरह से शोषण हो रहा है और किसानों के एक जुट नहीं होने का फायदा उठाया जा रहा है. ऐसे में किसानों को एक जुट होना होगा, तभी किसानों को शोषण से मुक्ति मिलेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अब आर-पार की लड़ाई होगी और किसान मंच उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेगी.

सन्हौली में आयोजित पुतला दहन कार्यक्रम में धीरेंद्र सिंह टुडू, सूर्य नारायण वर्मा, अनिल यादव, नागेश्वर चौरसिया, पूर्व मुखिया पांडव निराला, राजेश निराला व सिकंदर यादव,बभनगामा मे बीरेंद्र यादव, मुनि लाल यादव, पंकज यादव, शशि प्रसाद यादव व दयानंद साह, अलौली मे अजीत यादव, विनोद यादव, बटोरन यादव, राजकिशोर यादव, लाभगांव में चंदन कुमार, राकेश सिंह व मिथलेश कुमार, चौथम में राज कुमार सदा व देवन यादव, मानसी में जीतेंद्र यादव व हरदेव यादव एवं गोगरी में सुनील कुमार शामिल थे.

Check Also

संस्कृत के बिना संस्कृति को बचाना मुश्किल : शंकर शर्मा

संस्कृत के बिना संस्कृति को बचाना मुश्किल : शंकर शर्मा

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: