Breaking News

शिक्षा का मंदिर शर्मसार, धक्का-मुक्की व लप्पड़-थप्पड़ के साथ खूब चले घूंसे

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता प्रखंड के खीराडीह पंचायत के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय खीराडीह पूरब में शुक्रवार को एक मामले की जांच करने पहुंचे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के सामने ही एक शिक्षक और दूसरे शिक्षक के समर्थक आपस में भिड़ गए. मामला इतना बढ़ा कि बात धक्का-मुक्की से लप्पड़ – थप्पड़ तक पहुंच गई. इस दौरान घूंसे भी खूब चले.




मिली जानकारी के अनुसार उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय खीराडीह के शिक्षक रवीश कुमार विगत कुछ सप्ताह से जिला पदाधिकारी तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर उक्त विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापिका रेखा कुमारी पर यह आरोप लगा रहे थे कि वे उन्हें विद्यालय की उपस्थिति पंजी पर हस्ताक्षर बनाने नहीं देती है. साथ ही उन्होंने विद्यालय का निर्धारित अवधि में नहीं खुलने एवं ताला बंद रहने की स्थिति में वापस लौट जाने का आरोप लगाया था.

दूसरी तरफ प्रभारी प्रधानाध्यापिका का कहना था कि शिक्षक विद्यालय आते ही नहीं हैं और वे सिर्फ विद्यालय के मुख्य द्वार पर पहुंचकर सेल्फी खींच कर वरीय पदाधिकारियों को भेजकर घूमने निकल जाते हैं. दोनों पक्षों के द्वारा एक – दूसरे के ऊपर लगाए गए इन आरोपों की जांच करने के लिए शुक्रवार को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार त्रिवेदी मौके पर पहुंचे थे और दोनों पक्षों को बुलाकर जैसे ही पूछताछ शूरू की गई वैसे ही दोनों पक्षों के बीच मारपीट की नौबत आ गई. स्थिति को तनावपूर्ण तथा नियंत्रण से बाहर जाते देख प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी वहां से निकल गये.




जिसके बाद शिक्षक रवीश कुमार ने परबत्ता थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार पाल को फोन कर अपने जान पर खतरा बताते हुए विद्यालय से सुरक्षित निकालने की गुहार लगाई. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शिक्षक रवीश कुमार को सुरक्षित निकालकर उनके घर पहुंचा दिया गया. मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापिका रेखा कुमारी ने बताया कि रवीश कुमार द्वारा उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं. दूसरी ओर शिक्षक रवीश कुमार का कहना है प्रभारी प्रधानाध्यापिका के द्वारा उन्हें उपस्थिति पंजी पर हस्ताक्षर करने से रोका जाता है. जिससे प्रतिदिन वहां स्थिति तनावपूर्ण हो जाती है.

मामले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार त्रिवेदी ने बताया है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेश पर वे मामले की जांच करने के लिए उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय खीराडीह पहुंचे हुए थे. इस क्रम में मामूली बातों को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी और स्थिति तनावपूर्ण हो गई. विद्यालय की स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है और विद्यालय का शैक्षणिक माहौल ठीक करने के लिए विभाग के द्वारा जो भी उचित कदम होगा, वह उठाया जाएगा. दूसरी तरफ इस मामले को लेकर दोनों पक्षों के द्वारा परबत्ता थाना में आवेदन दिया गया है.



Check Also

दो पक्षों के बीच मारपीट, बीच-बचाव कर रही पुलिस पर भी हमला, आधा दर्जन चोटिल

दो पक्षों के बीच मारपीट, बीच-बचाव कर रही पुलिस पर भी हमला, आधा दर्जन चोटिल

error: Content is protected !!