Breaking News

NH-107 पर से मंगलवार तक अतिक्रमण हटाने का दिया गया निर्देश

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : राष्ट्रीय राजमार्ग 107 के चौड़ीकरण के मद्देनजर मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर जिलाधिकारी के अध्यक्षता में गुरूवार को एक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण के प्रतिनिधियों ने बताया कि चौथम एवं बेलदौर में एनएच 107 पर 17 संरचनाएं अतिक्रमण के रूप में मौजूद हैं, जिन्हें हटाया जाना जरूरी है. जिसमें से 4 सरकारी स्कूल हैं. जिसके लिए शिक्षा विभाग को मुआवजा राशि का भुगतान किया जा चुका है. जबकि शेष 13 संरचनाओं को चिन्हित करने का कार्य अंचलाधिकारी चौथम एवं बेलदौर के साथ एनएचएआई के प्रतिनिधि एवं साइट इंजीनियर करेंगे. मौके पर संबंधित अंचलाधिकारियों को मंगलवार तक इन अतिक्रमणों को हटाने का निर्देश दिया गया.

बैठक में बताया गया कि एनएच 107 के चौड़ीकरण के लिए अतिरिक्त जमीन अर्जित करने की आवश्यकता है और उसके लिए अवार्ड बन गया है. लेकिन राशि के अभाव में मुआवजा वितरण नहीं किया गया है. वहीं जिलाधिकारी ने आवश्यक राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. जिस पर एनएचएआई के प्रतिनिधियों ने शीघ्र ही आवश्यक राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया.


मौके पर माली में कब्रिस्तान के सामने स्थित कलवर्ट को कुछ दूरी पर आगे या पीछे विस्थापित करने के लिए एनएचएआई के प्रतिनिधि को निर्देश दिया गया. जिसके लिए तकनीकी बिंदुओं की जांच करके उपयुक्त स्थल का चयन करने का निर्देश दिया गया. समीक्षात्मक बैठक में अपर समाहर्ता, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, एनएचएआई के परियोजना निदेशक, सदर व गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी एवं गोगरी, चौथम व बेलदौर के अंचलाधिकारी उपस्थित थे.

Check Also

दो बाइक के बीच आमने-सामने की टक्कर में एक की मौत, दो घायल

दो बाइक के बीच आमने-सामने की टक्कर में एक की मौत, दो घायल

error: Content is protected !!