Breaking News

मास्क नहीं पहनने वाले 1381 लोगों से वसूला गया 69.05 हजार का जुर्माना

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कोविड की तीसरी लहर में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के पालन को लेकर रविवार को जिले में मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया. इस क्रम में सड़क, दुकान, अस्पताल, जेल, पुलिस लाइन सहित भीड़भाड़ के इलाकों में मास्क के प्रयोग की स्थिति की जांच की गई एवं मास्क नहीं पहनने वाले पर जुर्माना वसूल किया गया.




उल्लेखनीय है कि जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष एवं पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार के आदेश पर प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी सहित पुलिस पदाधिकारियों को मास्क जांच अभियान को लेकर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है.

इधर पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार खुद पुलिस लाइन पहुंच कर मास्क जांच अभियान का नेतृत्व किया. इस क्रम में मास्क का उपयोग नहीं करने वाले पुलिस कर्मियों पर भी फाइन लगाया गया.

मिली जानकारी के अनुसार मास्क नहीं पहनने वाले 1381 लोगों पर जुर्माना लगाया गया और इस क्रम में जुर्माना के रूप में कुल 69,050 रूपये वसूल किया गया. साथ ही 6 वाहन चालकों से भी जुर्माना के रूप में 6000 रुपये वसूला गया.

इस दौरान नगर थाना क्षेत्र में सर्वाधिक 10000 रूपये की जुर्माना राशि वसूला गया. जबकि पसराहा थाना क्षेत्र में 7600, अलौली में 5950, बेलदौर में 5600 रूपये मास्क नहीं पहनने वालों से वसूल किया गया. अभियान के दौरान मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर 50 का जुर्माना लगाया गया और उन्हें एक मास्क भी दिया गया. साथ ही लोगों को कोरोना को लेकर जारी दिशानिर्देशों की जानकारी दी गई एवं उन्हें जागरूक किया गया.



Check Also

इंटर रिजल्ट : साइंस के श्याम व कामर्स के राजवीर बने जिला टापर

इंटर रिजल्ट : साइंस के श्याम व कामर्स के राजवीर बने जिला टापर

error: Content is protected !!