Breaking News

उफान पर गंगा नदी, बांध में रिसाव की खबर से सहम जा रहें हैं लोग

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : गंगा के जलस्तर में वृद्धि से गोगरी नारायणपुर बांध पर दबाव बढ़ने लगा है. साथ ही कई जगहों से बांध में रिसाव की भी खबरें हैं. जिससे लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है.

शुक्रवार को नयागांव के समीप सीढ़ी घाट रिंग बांध, शनिवार को देवरी पंचायत के अररिया गांव स्थित स्लूईस गेट के समीप जीएन बांध, दरियापुर भेलवा पंचायत के पंचखुट्टी चौक नयागांव व डुमरिया खुर्द के बीच जीएन बांध में रिसाव से लोग सहमे गये थे. लोगों की मानें तो परबत्ता प्रंखड में  2016 में आई बाढ़ सी स्थिति बनने लगी है और गंगा का जलस्तर उस वक्त के रिकार्ड के लगभग पास पहुंच चुका है. बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के बीच चुनौती बन गई है गोगरी नारायणपुर बांध को बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच बांध की सुरक्षा के लिए ग्रामीण भी काफी सतर्क हैं. साथ ही जिला प्रशासन भी गोगरी नारायणपुर बांध पर कड़ी नजर बनाए हुए है.

बाढ़ के कारण हर तरफ पानी से लोगों के बीच शौचालय की समस्या है. लगार पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 10 इंग्लिश लगार में परशुराम रजक और बोतल रजक का मिट्टी एवं खपरैल का घर गिरने की सूचना मिली है.

दूसरी तरफ प्रशासन के द्वारा सौढ उत्तरी, सौढ़  दक्षिणी, भरसो, कुल्हड़ियां, लगार, माधवपुर, कबेला पंचायत के बाढ़ पीड़ितों के लिए सामुदायिक किचन शुरू किया गया है. साथ ही बाढ़ पीड़ितों के बीच पंचायत वार पॉलीथिन शीट का वितरण भी शुरू कर दिया गया है. लगार पंचायत के वार्ड 12 स्थित ग्रामीण सड़क का पानी में बहने की खबर है. उधर बिशौनी गांव के समीप जीएन बांध में धीरे-धीरे रिसाव जारी है. 

नदी के जलस्तर में वृद्धि से चापाकल, बोरिंग से खुद-व-खुद पानी निकलना लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है. परबत्ता प्रखंड के खजरैठा गांव में मनीष राय के चापाकल और ओम राय के बोरिंग रजनीश राय के घर के पीछे नल नल पाइप से एवं प्राथमिक कोरचक्का में चापकल से खुद -व-खुद पानी निकलने का वीडियो सोशल साइट पर वायरल हो रहा है.


Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!