Breaking News

गंगा का जलस्तर बढ़ने से दर्जनों घरों में घुसा बाढ़ का पानी, बढ़ी लोगों की परेशानी



लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर के बीच बाढ़ ने जिले के परबत्ता प्रखंड के कई पंचायतों में तबाही मचाना शुरू कर दिया है. गोगरी-नारायणपुर बांध से बाहरी इलाके में बसे गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं और कई घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है. लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई राहत कार्य अभी तक शुरू नहीं किया गया है.  प्रखंड के विकास नगर भरतखंड, सलारपुर, बिशौनी, छोटी लगार, तेमथा करारी, शर्मा टोला, मुस्लिम टोला, अडगल्ला टोला, विष्णुपुर आदि गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है.

……….

कबेला पंचायत के मुखिया बालकृष्ण शर्मा उर्फ ललन शर्मा ने बताया है कि वार्ड नंबर 1, 2, 3, 4, 5, 6 पूरी तरह से बाढ़ की पानी से घिर चुका है. साथ ही दर्जनों लोगों के घरों में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है. माधवपुर पंचायत के मुखिया जनार्दन सिंह ने बताया हौ कि वार्ड नंबर 1, 2, 3, 6, 8, 12 बाढ़ से प्रभावित हो चुका है तथा दर्जनों लोगों के घरों में पानी प्रवेश हो चुका है. साथ ही अन्य वार्ड में पानी का फैलाव जारी है. कुल्हडिया पंचायत के वार्ड 7, 8, 9 ,10 एवं भरसो पंचायत के वार्ड नंबर 8, 9 ,10 , 12, 15 के भी बाढ़ से प्रभावित होने की खबर हैं. बाढ़ पीड़ित जीएन बांध एवं घर के छतों पर अपना आशियाना बना रहे हैं. उधर लगार के वार्ड नंबर 7, विकास नगर भरतखंड, सलारपुर गांव के लोग यातायात को लेकर चिंतित हैं. साथ ही कज्जलवन व छोटी लगार के रिंग बांध एवं चकप्रयाग जमींदारी बांध पर खतरा मंडराने लगा है. 

अंचलाधिकारी अंशु प्रसून ने बताया है कि शर्मा टोला, तेमथा करारी में नाव उपलब्ध करा दिया गया है तथा जीएन बांध से बाहर बसे गांवों को संबंधित राजस्व कर्मचारी को अलर्ट किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि जहां भी नाव की आवश्यकता हो तो सूचित करें, नाव उपलब्ध करवाया जाएगा.

बाढ़ की पानी के दबाव से जोरावरपुरा पंचायत के वार्ड नम्बर 16  कज्जलवन गांव में स्थित रिंग बांध पर खतरा बरकार है. ग्रामीण सुरेंद्र राय कारू सिंह, दिल्ली महतो, विलास महतो, चंदन महतो, मंटू चौरसिया, मुन्ना यादव, अमित मंडल, देवो मंडल, सतो राय, फंटूश मंडल, नुनु लाल मंडल आदि ने बताया है कि रात भर जगकर रिंग बांध को बचाने के लिए कड़ी मेहनत किया जा रहा हैं. उधर मंगलवार को लगार पंचायत के चकप्रयाग जमींदारी बांध, छोटी लगार स्थित रिंग बांध पर पानी का दबाव बढ़ गया था. जमींदारी बांध व रिंग बांध पर सुरक्षात्मक कार्य को लेकर अपर एसडीओ चन्द्रकिशोर सिंह, अंचलाधिकारी अंशु प्रसून पहुंचे और बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य शुरू कर दिया गया है. वहीं अपर एसडीओ चंद्र किशोर सिंह ने बताया कि जिनके घर में पानी प्रवेश कर चुका है उसकी सूची तैयार करने का निर्देश हल्का कर्मचारी को दिया गया है. ताकि उन्हें राहत सामग्री समय पर उपलब्ध कराया जा सके.

Check Also

सोशल मीडिया पर अवैध हथियार का प्रदर्शन पड़ा महंगा, दो की गिरफ्तारी

सोशल मीडिया पर अवैध हथियार का प्रदर्शन पड़ा महंगा, दो की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!