Breaking News

एआईएसएफ जिला परिषद का गठन, अभिषेक बने जिलाध्यक्ष



लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : ऑल इण्डिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) के जिला सम्मेलन का उद्घाटन एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने किया. सम्मेलन के मौके पर छात्रों ने जिले की शैक्षणिक सवालों को लेकर चित्रकूट नगर स्थित पार्क से कोशी कॉलेज द्वार तक शिक्षा बचाओ मार्च निकाला. कार्यक्रम में जिले के अलग-अलग प्रखंडों से 150 छात्र प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. वहीं जिले के प्रसिद्ध कम्युनिस्ट नेता एवं एआईएसएफ के पूर्व नेता का. सत्यनारायण सिंह, चर्चित इतिहासकार प्रो. डी. एन. झा, आंदोलन के दौरान शहीद किसानों एवं छात्र नेता सजग सिंह को श्रद्धांजलि दी गई. 


इस अवसर पर एआईएसएफ के राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने कहा कि मौजूदा सरकार योजनाबद्ध तरीके से सार्वजनिक शिक्षा को बर्बाद करने पर तुली हुई है और रेलवे, बैंक, बीमा,एयरपोर्ट जैसे सार्वजनिक संस्थानों को बेच रोजगार पर संकट पर पैदा कर रही है. जिसको बचाने के लिए छात्रों को आगे आना होगा. वहीं राज्य कार्यकारिणी सदस्य किशोर कुमार ने कहा कि एआईएसएफ का 32वां राज्य सम्मेलन 19, 20 एवं 21 मार्च को सिवान में होगा. जिसमें राज्य के अंदर शिक्षा-रोजगार एवं स्वास्थ्य को लेकर चरणबद्ध संघर्ष तेज किया जाएगा. 


मौके पर राज्य सम्मेलन के प्रतिनिधि के रूप में जिला से 25 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया. वहीं सीपीआई के जिला सचिव सह पूर्व एआईएसएफ नेता प्रभाकर सिंह ने कहा कि किसानों की खेती चौपट कर सरकार कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है. कार्यक्रम की अध्यक्षता अभिषेक कुमार एवं सबीना खातून ने संयुक्त रूप से किया.

सम्मेलन के अंत में सर्वसम्मति से 31 सदस्यीय एआईएसएफ जिला परिषद का गठन किया गया. जिसमें अभिषेक कुमार को जिला अध्यक्ष, रजनीकांत कुमार को जिला सचिव, मिथिलेश कुमार एवं सबीना खातून को जिला उपाध्यक्ष, प्रशांत सुमन एवं श्याम सुंदर कुमार को जिला सह सचिव और रौशन कुमार को जिला कोषाध्यक्ष चुना गया. साथ ही 31 सदस्यीय जिला परिषद में सुजीत कुमार, नीतीश कुमार, हिमांशु कुमार, मुल्क राज कुमार, प्रतिभा कुमारी, विकास कुमार, दिवाकर कुमार, एके रॉय आदि को शामिल किया गया.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!