Breaking News
मीनू कुमारी, एसपी (फाइल फोटो)

खगड़िया : एसपी मीनू कुमारी का तबादला, अमितेश कुमार को जिले की कमान




लाइव खगड़िया : बिहार के 17 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर की बड़ी खबर सामने आ रही है. जिसमें जिले की एसपी मीनू कुमारी का नाम भी शामिल है. इस संदर्भ में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. खगड़िया एसपी मीनू कुमारी को जहानाबाद का कमान सौंपा गया है. अब वे जहानाबाद के पुलिस कप्तान की जिम्मेदारी संभालेगीं. जबकि मुजफ्फरपुर (पूर्वी) के सहायक पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार को खगड़िया एसपी की जिम्मेदारी मिली है. वे भारतीय पुलिस सेवा के 2016 बैच के पदाधिकारी हैं.

उल्लेखनीय है कि 2010 बैच की महिला आईपीएस अधिकारी मीनू कुमारी ने 2 मई 2017 को पुलिस कप्तान के रूप में जिले की कमान संभाली थी. अपने कार्यकाल के चौथे दिन ही वे मोरकाही थाना क्षेत्र के एक ईट भट्ठे पर हुई लूटपाट की घटना के बाद खुद घटनास्थल पर पहुंचकर अपनी कार्यशैली का इजहार कर गई थी. इसके बाद वर्ष दर वर्ष बीतता गया और एक पुलिस कप्तान के रूप में मिली हर चुनौतियों का वे सफलतापूर्वक सामना करती गई. 

जिले में अपने तीन साल से अधिक के कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई बार अपनी प्रशासनिक कौशलता का इजहार कर सुर्खियों में बनी रहीं. इस क्रम में अपने कार्यकाल के प्रथम वर्ष में जाड़े की एक रात करीब ढ़ाई बजे घने कुहासे को चीरते हुए महेशखुंट थाना क्षेत्र में पहुंचना और वहां एनएच 31 पर गस्ती वाहन में आराम से खर्राटे ले रहे गस्ती दल के आधे दर्जन पुलिसकर्मियों को संस्पेंड कर देने का मामला खासा चर्चाओं में रहा था. 
इसके अतिरिक्त भी जब कभी पुलिसकर्मियों पर कार्य में लापरवाही बरतने का मामला सामने आया तो वो कार्रवाई से पीछे नहीं रहीं. बात महज लिखित शिकायतों का ही नहीं बल्कि सोशल साइट से लेकर फोन कॉल पर भी एक्शन लेना उनकी आदतों में शुमार रहा.

Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!