Breaking News

मिशन साहसी के तहत 10 दिवसीय मार्शल आर्ट प्रशिक्षण शिविर शुरू

लाइव खगड़िया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा आयोजित 10 दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन सोमवार को महिला महाविद्यालय, आर्य कन्या उच्च विद्यालय, लालबाबू इंटर विद्यालय में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया. वहीं अभाविप के नेताओं ने महिला सुरक्षा तथा महिला सशक्तिकरण के लिए प्रारंभ किए गए इस अभियान का नाम ‘मिशन साहसी’ दिया गया है और इस मिशन के माध्यम से अभाविप जिले की छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है.



मौके पर बताया गया कि इस विशेष कार्यक्रम के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शहर के मार्शल आर्ट के 8 शिक्षकों की नियुक्ति की गई है. जो प्रत्येक दिन विभिन्न विद्यालय तथा महाविद्यालय में छात्राओं को आत्मरक्षा के गुण सिखाएंगे. वहीं परिषद के पूर्व प्रदेश मंत्री भरत सिंह जोशी ने कहा कि महिला सुरक्षा तथा छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विद्यार्थी परिषद की पहल को समाज को स्वीकार करना चाहिए और छात्राओं को अपनी सुरक्षा के लिए मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण जरूर लेना चाहिए.




वहीं मार्शल आर्ट शिक्षक भानु कुमार ने बताया कि मिशन साहसी कार्यक्रम के तहत छात्राओं को स्कूल कैंपस में आत्मरक्षार्थ प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जायेगा. जबकि छात्रा प्रमुख शिखा कुमारी ने परिषद के इस पहल की सराहना करते हुए बोलीं कि मिशन साहसी कार्यक्रम छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने में सार्थक सिद्ध होगा. मौके पर शन्नी शर्मा, कुमार शानू, नगर मंत्री राजू पासवान, नीतीश पासवान, पूर्व विभाग संयोजक पप्पू पांडे, अमन कुमार, रवि शंकर कुमार आदि मौजूद थे.


Check Also

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

41वें स्थापना दिवस पर जश्न में डूबा खगड़िया

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: