Breaking News

श्री नाथ बाबा मंदिर की स्थापना एवं शिव मंदिर निर्माण का हुआ भूमि पूजन

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र ) : जिले के बेलदौर प्रखंड के बजरंगबली मंदिर  उसराहा के प्रागंण में शनिवार को श्री शिव शक्ति योगपीठ नवगछिया के तत्वाधान में परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज के निर्देशन में एक दिवसीय श्रीनाथ बाबा स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा के साथ शिव मंदिर निर्माण का नींव रखा गया. इस क्रम में योगपीठ के विद्वान पंडित अनिरुद्ध शास्त्री के साथ अन्य पंडितों ने पूजन किया.

मौके पर स्थानीय विधायक पन्नालाल सिंह पटेल, शिव प्रेमानंद जी, मनवानंद जी, उमकान्तानन्द जी, गुरु बाबा, दीपक मिश्रा आदि ने शिव मंदिर का नींव रखा. इस अवधि पर धर्म मंच का उद्घाटन गणमान्य लोगों के द्वारा किया गया. वहीं भजन सम्राट दीपक मिश्र ने कार्यक्रम की शुरुआत किया और इसके उपरांत विद्वानों के साथ स्वामी जी के मुखरबिंदो से श्रोता सत्संग का रसपान किया. मौके पर परमहंस  स्वामी आगमानंद जी महाराज ने कहा कि 84 नाथ सिद्ध परंपरा में नाथ बाबा की उपासना होती रही है.




नाथ बाबा मंदिर का जीर्णोद्धार राजेश कुमार सिंह सहित ग्रामीणों के सहयोग से किया गया. वहीं संगीत कलाकार माधव , बलबीर बघ्घा, किशोर जी, नंदन जी, कपीस जी, गुलशन, राजू जी के मधुर गीत से श्रोता झूमने पर मजबूर हो गए. इसके पूर्व गुरु दर्शन को लेकर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही और वहीं भक्तों ने महाप्रसाद भी ग्रहण किया. मौके पर मीडिया प्रभारी रणवीर सिंह, सिकंदर सिंह, अनिल सिंह, त्रिभुवन सिंह, प्रभाकर सिंह, दिवाकर सिंह, पप्पू कुमार, बब्बू,  रंजीव, सुमन, युवराज सिंह, बंटू सिंह सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे.


Check Also

ऐतिहासिक पल : परबत्ता में आईटीआई कॉलेज का उद्धाटन

ऐतिहासिक पल : परबत्ता में आईटीआई कॉलेज का उद्धाटन

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: