Breaking News

छठ महापर्व को लेकर नगर परिषद की कवायद, विभिन्न घाटों का लिया गया जायजा

लाइव खगड़िया : लोक आस्था का महापर्व छठ के मद्देनजर बुधवार को नगर परिषद क्षेत्र के सभी छठ घाटों का नगर सभापति सीता कुमारी, पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव, नगर उपसभापति सुनील कुमार पटेल, नगर पार्षद चंद्रशेखर कुमार, रणवीर कुमार, दीपक चंद्रवंशी, जितेंद गुप्ता एवं विजय यादव के द्वारा जायजा लिया.

मौके पर नगर सभापति सीता कुमारी ने बताया कि वार्ड नंबर 26 के बलुआही छठ घाट,वार्ड नंबर 24 के योगिराज डॉ. रामनाथ अघोरी छठ घाट, वार्ड नंबर 19 के छठ मंदिर घाट (अड्डा घाट), गायत्री मंदिर छठ घाट व सीढ़ी घाट, वार्ड नंबर 6 के दाननगर घाट एवं वार्ड नंबर 13 के राजेन्द्र सरोवर छठ घाट पर नगर परिषद के सफाईकर्मियों के द्वारा दीपावली के बाद से ही युद्ध स्तर पर सफाई कार्य किया जा रहा है. साथ ही छठ घाट पर जाने वाले रास्ते को श्रद्धालुओं के लिए सुगम बनाने के लिए जेसीबी के माध्यम से काम किया जा रहा है और छठ पर्व को लेकर 10 अतिरिक्त मजदूरों को भी रखा गया है.




वहीं नगर सभापति ने बताया कि छठ घाट सहित घाट तक जाने वाले रास्तों पर भी पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था रहेगी. साथ ही पानी के अंदर बैरिकेटिंग, सीसीटीवी कैमरा एवं महिलाओं के लिए वस्त्र बदलने की व्यवस्था भी किया जा रहा है. ताकि लोकआस्था के महापर्व में श्रद्धालुओं को कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़े. साथ ही उन्होंने बताया कि छठ घाट पर नगर परिषद के तरफ से एक शिविर भी लगाया जायेगा. जिसमें नगर परिषद के कर्मी उपस्थित रहेगें और व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग करेंगे. मौके पर तदर्थ समिति के अध्यक्ष बिनोद कुमार उर्फ गुगु यादव, पूर्व नगर पार्षद पप्पू यादव आदि भी उपस्थित थे.


Check Also

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: