Breaking News

जिंदगी में शांति व खुशी लाने में आर्ट आॅफ लिविंग की अग्रणी भूमिका




लाइव खगड़िया : प्रोजेक्ट भारत परियोजना के तहत अंतरर्राष्ट्रीय व्यक्ति विकास केन्द्र संस्था (आर्ट आॅफ लिविंग) के द्वारा शुक्रवार को जिले के मानसी प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों की एक बैठक रेलवे अधिकारी विश्रामालय में आयोजित किया गया. जिसकी अध्यक्षता मानसी के सेवा योद्धा प्रमोद कुमार सिंह तथा संचालन अभय कुमार गुड्डू ने किया. मौके पर भारत परियोजना के तहत किये जाने वाले विभिन्न कार्यो के बारे में बताया गया. वहीं प्रमोद कुमार सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि बदलते परिवेश में मानव जीवन के तनाव भरी ज़िन्दगी में शांति एवं खुशी लाने में आर्ट आॅफ लिविंग संस्था की भूमिका अग्रणी रही है. इस संस्था के द्वारा बताये गये जीवन सूत्र से जीवन को सार्थक बनाया जा सकता है.




वहीं मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित युवा शक्ति युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने परियोजना भारत के तहत बनाये गये पंचायत प्रतिनिधियों को उनके कर्तव्य के बारे में बताते हुए कहा कि आज व्यक्ति असमय कालकल्वित हो रहें हैं और बच्चे से लेकर बूढ़े तक विभिन्न प्रकार के असाध्य रोगों से ग्रसित होते जा रहें हैं. साथ ही परिवार एवं समाज के अंदर भाईचारे का संबंध तार-तार हो रहा है. ऐसी परिस्थिति में पंचायत प्रतिनीधि गांव में योग व ध्यान शिविर के साथ-साथ स्वच्छता एवं किसान शिविर के माध्यम से स्वस्थ व्यक्तित्व व स्वावलंबी बनाने की पहल कर सकते हैं. इसके लिए उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कार्यक्रम से प्रशिक्षित होकर गांव व समाज को समृद्ध एवं सुन्दर बनाने में अपनी भूमिका तय करने की अपील किया.

इस अवसर पर सेवा योद्धा अभय कुमार गुड्डू ने कहा कि अक्टूबर माह में बोधगया में आयोजित होने वाले युवा नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम में मानसी प्रखंड से एक सौ युवाएं भाग लेते हुए एक आदर्श प्रस्तुत करेंगे. मौके पर अर्जुन यादव, पप्पू यादव, चंद्रभूषण यादव, अभिषेक कुमार, सुशांत कुशवाहा, सकलदेव कुमार, रतन कुमार, सुनील कुमार सिंह, रिकेश कुमार, टुनटुन कुमार, प्रेम कुमार यशवंत, कुमार मनोज सहित प्रोजेक्ट भारत के दर्जनों पंचायत प्रतिनिधि मौजूद थे.


Check Also

अस्पतालों का होगा अब अपना फीडर, मिलेगी निर्बाध बिजली

अस्पतालों का होगा अब अपना फीडर, मिलेगी निर्बाध बिजली

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: