Breaking News

एप्रोच पथ नहीं बनने से पुल बना शोभा का वस्तु, नाव की यात्रा मजबूरी




लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के रहीमपुर मध्य पंचायत अंतर्गत नन्हकू मंडल टोला व दुर्गापुर के बीच मृत गंगा धार (मरगंग) पर ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा भले ही पुल का निर्माण कार्य पूर्ण कर दिया गया हो लेकिन पुल का पहुंच पथ निर्माण नहीं होने के कारण आमजनों का इसका लाभ नहीं मिल पा रहा और निर्मित पुल महज शोभा बनकर रह गई है.  आज भी इस धार में गंगा का पानी प्रवेश कर जाने के कारण नन्हकू मंडल टोला, दुर्गापुर, कल्लर टोला, मौरकाही, कुम्हरचक्की आदि गांवों के किसान कृषि कार्य व पशुचारा के लिये दियारा आने-जाने के लिए नाव का ही सहारा लेना होता है.

जबकि रहीमपुर दक्षिणी पंचायत के जंगली मंडल टोला, बरखंडी टोला, मथार पूर्वी, मथार उतरी, इंग्लिश टोला, सोसाइटी टोला, कारू मरर टोला, धोवी डेरा, देवन डेरा तथा एकनियां दियारा के लोगों को जिला मुख्यालय आने के लिए मरगंग धार पार को नाव से पार करना मजबूरी बनी हुई है.




दूसरी तरफ समाज सेवी आचार्य राकेश पासवान शास्त्री ने बताया कि रहीमपुर क्षेत्र में सोनवर्षा घाट, रहीमपुर चरखुट्टी, रहीमपुर पंचखुट्टी घाट, कुम्हरचक्की घाट, कल्लरटोला घाट, दुर्गापुर घाट, नन्हकू मंडल टोला घाट, मोरकाही घाट, बाबा टोला घाट, चम्मन टोला घाट जैसे घाटों पर किसानों व आमजनों के लिए पर्याप्त संख्या में नाव नहीं है और इन घाटों पर लोगों की सुविधा के लिए नाव की आवश्यकता है. साथ ही उन्होंने सदर अंचल अधिकारी से नाव की व्यवस्था करने की मांग उठाई है. वहीं उन्होंने कहा कि रहीमपुर क्षेत्र के रहीमपुर उत्तरी, दक्षिणी व मध्य पंचायत के लोग हर वर्ष गंगा व गंडक नदी के जल स्तर में वृद्धि होने से कभी आंशिक तो कभी पूर्ण रूप से प्रभावित होते रहे हैं. जिसपर जिला प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है.


Check Also

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

हाजीपुर में रामविलास पासवान की प्रतिमा का 5 को अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे खगड़िया से भी कार्यकर्ता

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: