Breaking News

वोटिंग के लिए परबत्ता में बनेंगे दो आदर्श मतदान केंद्र, आयोग से मिली स्वीकृति

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिले के परबत्ता प्रखंड में दो आदर्श मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे. आदर्श बूथों की स्वीकृति को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग से प्रस्ताव आ चुका है और आयोग द्वारा प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद प्रशासन द्वारा आदर्श मतदान केन्द्रों की सूची सार्वजनिक कर दी गई है. 

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि आदर्श मतदान केन्द्रों पर हाइटेक सुविधा मुहैया कराने की तैयारी प्रारंभ कर दी गई है. निर्वाची पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में परबत्ता प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17 एवं 18 के 12 पंचायत में मतदान 29 सितंबर को होना है. जिसमें मतदान केन्द्र संख्या 73 हरिवंश उच्च विद्यालय महद्दीपुरपुर पश्चिम खंड एवं मतदान केंद्र संख्या 271 रामावती उच्च विद्यालय तेमथा आदर्श बूथ को आदर्श मतदान केन्द्र के लिए चिन्हित किया गया है. आदर्श मतदान केन्द्रों को आकर्षक ढ़ंग से सजाया  जाएगा. वहां पर मतदाताओं के लिए आरओ का पानी, बैठने के लिए कुर्सी, पंडाल व अन्य सुविधाओं की व्यवस्था प्रशासन के द्वारा किया जायेगा, ताकि अन्य मतदान केन्द्रों से आदर्श मतदान केन्द्र अलग दिखे. इसके अलावा मतदान का लाइव प्रसारण भी टीवी स्क्रीन पर लोग देख सकते हैं. आदर्श मतदान केन्द्र को हाइटेक रुप दिया जाएगा. सारी सूचना चुनाव आयोग के वेबसाइड से लिंक रहेगा.

साथ ही उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव में फर्जी मतदान रोकने की विशेष व्यवस्था की गई है. सभी बूथों पर मतदाताओं का बायोमैट्रिक सत्यापन किया जाएगा. जानकारी के अनुसार मतदाताओं के आधार कार्ड के माध्यम से सही और फर्जी वोटरों की पहचान की जाएगी. बायोमैट्रिक सत्यापन के जरिए फर्जी मतदाताओं को मतदान करने से रोका जाएगा. 


निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि पांच मतदान केन्द्र पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की जाएगी. जिसके लिए मतदान केन्द्र संख्या 68 मध्य विद्यालय महद्दीपुर पश्चिम खंड, मतदान केंद्र संख्या 73 हरिवंश उच्च विद्यालय महद्दीपुर पश्चिम खंड, मतदान केंद्र संख्या 269 मध्य विद्यालय तेमथा, मतदान केंद्र संख्या 271 सार्वजनिक उच्च विद्यालय तेमथा एवं मतदान केंद्र संख्या 293 मध्य विद्यालय अगुवानी पक्का भवन पूरब को चिन्हित किया गया है.

Check Also

भक्तों की विनती पर जब कुंवारी कन्याएं हंसी तो मंदिर परिसर में छा गया खुशहाली

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : आदिशक्ति मां दुर्गा की आराधना से वातावरण भक्तिमय हो …

error: Content is protected !!