Breaking News

हिंदू त्योहारों पर छुट्टियों में कटौती का विहिप द्वारा विरोध, फैसले के खिलाफ करेगी आंदोलन

लाइव खगड़िया : नगर के मंडप विवाह भवन में विश्व हिंदू परिषद की एक बैठक आयोजित की गई. वहीं कहा गया कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के‌ द्वारा जारी किए गए वार्षिक पंचांग में रामनवमी, जन्माष्टमी, तीज, जितिया आदि जैसे सनातन धर्म से जुड़े धार्मिक त्यौहार के अवसर पर दिया जाने वाला सरकारी अवकाश को‌ रद्द कर दिया गया है‌‌ और ऐसे अवकाश को रद्द करना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. साथ ही कहा गया कि सरकार का यह फैसला धार्मिक तुष्टिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया है. क्योंकि एक तरफ हिन्दुओं के कई पर्व के लिए अवकाश नहीं है, जबकि दूसरी अन्य धर्मो के त्योहारों की छुट्टी बढ़ा दी गई है. वहीं सरकार के निर्णय का विश्व हिन्दू परिषद् के नेताओं ने विरोध व्यक्त किया.

मामले पर‌ विहिप जिलाध्यक्ष के‌ नितिन कुमार ने कहा कि मिशनरियों के दबाव में आकर सरकार बेतुका फैसला ले रही है और इस तरह के फैसले से बड़े वर्ग की धार्मिक भावनाओं को आहत किया जा रहा है. सरकार का यह फैसला एक विशेष वर्ग के वोट बैंक से प्रेरित है. यदि यह फैसला अफसरों का है तो निश्चित रूप से सरकार अपने फैसले लेने में सक्षम नहीं है. ऐसे में संगठन इस फैसले के खिलाफ आंदोलन करेगी.

मौके पर विहिप नेताओं ने बिहार सरकार के फैसले को मुगलिया फैसला बताते हुए कहा कि यह फैसला तुगलकी फरमान जारी करने के समान है. वहीं कहा गया कि रामनवमी और कृष्णाष्टमी हिंदुओं के आस्था का सबसे बड़े प्रतीक प्रभू श्रीराम और भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव का सबसे बड़ा उत्सव है और इस अवसर पर अवकाश ना देना सरकार के धार्मिक-सांस्कृतिक तुष्टिकरण को दर्शाता है. जबकि विहिप के नगर मंत्री मनीष गुप्ता ने कहा कि तीज और जीतिया महिलाओ के लिए बड़ा पर्व है‌. एक तरफ सरकार महिलाओं के सम्मान के काम करने का दंभ भरती है. जबकि दूसरी तरफ सरकार ऐसे फैसले ले रही है.

बैठक में बजरंग दल के नगर संयोजक अभिमन्यु कुमार, नगर सह संयोजक संजय कुमार सिंह, रूनीष, शनिजयनंद गुप्ता, दुर्गावाहिनी की नगर संयोजिका नंदिनी कुमारी, संगम कुमारी, आस्था कुमारी, शिल्पी,श्वेता, सीमा आदि उपस्थित थे.

Check Also

बहुत आसान नहीं लोजपा के किले को भेदना, अतीत के आंकड़े बहुत कुछ बता रहा

बहुत आसान नहीं लोजपा के किले को भेदना, अतीत के आंकड़े बहुत कुछ बता रहा

error: Content is protected !!