Breaking News

हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई प्रभात फेरी

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : हर घर तिरंगा अभियान के तहत सोमवार की सुबह बेगूसराय के डाक अधीक्षक डी के दास एवं प्रधान डाकघर के डाकपाल कुमार मृत्युंजय आनंद के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली गई. जो बेगूसराय के विभिन्न प्रमुख मार्गों से गुजरा. इस दौरान जन जागरूकता अभियान चलाया गया और ‘भारत माता की जय’, ‘बंदे मातरम्’ एवं ‘हर घर तिरंगा फहराना है देश का मान बढ़ाना है’ जैसे नारों का जयघोष किया गया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में डाक विभाग के कर्मचारी, प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने भाग लिया.

इस अवसर पर राम रंजन सिंह, संजीव सुमन, अजय कुमार, अनुज कुमार, मृत्युंजय कुमार, मनीष कुमार, बलराज सहनी, विनय कुमार मिश्रा, अशोक कुमार, रविकांत कुमार, रामा कुमारी, खुशबू कुमारी, संदीप कुमार, राम सुभग चौधरी, सुशील कुमार आदि उपस्तित थे.

बताया जाता है कि प्रभात फेरी का मुख्य उद्देश्य जनता के बीच हर घर तिरंगा लगाने के लिए जागरूकता पैदा करना था. उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा का आह्वान किया गया है. जिसके तहत देश के सभी डाकघरों से केवल ₹25 में तिरंगा की बिक्री की जा रही है. जिसको लेकर बेगूसराय डाक प्रमंडल के अंतर्गत पड़ने वाले बेगूसराय और खगड़िया दोनों जिलों के सभी डाकघरों में बिक्री हेतु झंडा उपलब्ध है. सात ही ऑनलाइन भी झंडा खरीदा जा सकता है. जिसे खरीदने वाले के घर तक वगैर कोई अतिरिक्त शुल्क के पहुंचाने का प्रावधान है.

Check Also

बक्सर ट्रेन हादसा : मुआवजे का एलान, मृतकों के परिजनों को मिलेगा 14 लाख

बक्सर ट्रेन हादसा : मुआवजे का एलान, मृतकों के परिजनों को मिलेगा 14 लाख

error: Content is protected !!